• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Received 21 Lakh Rupees As Divorce From Husband, Friend Grabbed With Boyfriend, Stole Mobile And 3 Tola Chains And Earrings

पति से तलाक, फिर सहेली से मिला धोखा:जबलपुर में बॉयफ्रेंड के साथ सहेली को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया; 21 लाख रुपए और ज्वेलरी हड़प ली

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जबलपुर में छतरपुर की युवती ने भोपाल में रहने वाले बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर महिला से 21 लाख रुपए और सोने के गहने हड़प लिए। इनमें से 5 लाख रुपए बॉयफ्रेंड ने पहले उधार लिए और लौटाए नहीं। बाकी 16 लाख रुपए सीम चोरी करने के बाद अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किए गए। पीड़िता जबलपुर की रहने वाली है। महिला को ये रुपए तलाक के बाद पति से मिले थे। शिकायत के बाद जबलपुर की गोराबाजार पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके बॉयफ्रेंड के खिलाफ धोखाधड़ी, चोरी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

गोराबाजार पुलिस के मुताबिक, महिला फिलहाल अकेली गोराबाजार में रहती है। छोटा भाई स्वीडन में पढ़ाई कर रहा है। महिला ने बीकॉम किया है। वर्तमान में वह बच्चों को होम ट्यूशन देकर गुजारा कर रही है।

2018 में शादी, 3 साल बाद तलाक
12 जनवरी 2018 को महिला की शादी पश्चिम बंगाल आसनसोल में यासर सुभानी के साथ हुई थी। पारिवारिक विवाद के चलते 3 सितंबर 2021 को तलाक हो गया। छतरपुर के बिजावर की रहने वाली पूजा सोनी उसकी सहेली है। दो साल पहले दोनों अनमोल अपार्टमेंट में रूम पार्टनर भी थी। दिसंबर 2020 में उसने कमरा बदला और अन्य जगह किराए पर रहने लगी।

जनवरी 2021 में पूजा भी उसके साथ रहने लगी
जनवरी में पूजा सोनी एक बार फिर उसके साथ आकर रहने लगी। महिला ने पूजा को बताया कि तलाक के बाद उसे 21 लाख रुपए मिलने वाले हैं। ये बात पूजा सोनी ने भोपाल में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड यश सलूजा को बताई। पूजा ने महिला को झांसे में लेकर यश के खाते में 5 लाख रुपए ट्रांसफर कराए। पूजा ने कहा कि एक महीने में यश रुपए वापस कर देगा, लेकिन उसने आज तक रुपए नहीं लौटाए। साथ रहने के दौरान ही पूजा ने चोरी से उसके बैंक पासबुक, डेबिट कार्ड की डिटेल ले लिए थे।

खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया
5 लाख रुपए लेने के बाद पूजा ने यश को 3 लाख रुपए और देने के लिए कहा। इस बार उसने मना कर दिया। इसके बाद पूजा यश का मोबाइल 80 हजार रुपए में खरीदने का दबाव बनाने लगी। इस पर भी महिला ने मना कर दिया। कुछ समय बाद यश भी दोनों के साथ आकर रहने लगा।

22 सितंबर की रात पूजा व यश ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे खिला दिया। 23 सितंबर की सुबह 10 बजे उसकी नींद खुली, तो दोनों लापता थे। फोन ऑन किया, तो उसमें सिम नहीं था। महिला के मुताबिक, वो उसी सिम से बैंकिंग ट्रांजेक्शन करती थी। उसने आलमारी भी देखी, तो उसमें से 3 तोले सोने की चेन, बाले और मोबाइल भी गायब था।

आरोपियों ने 16 लाख रुपए खाते से ट्रांसफर कर लिए
महिला ने तत्काल कंपनी से दूसरा सिम निकलवाई। सिम चालू होते ही आरोपी यश का कॉल आया। उसने पूजा के बारे में पूछा। इसके बाद महिला ने 24 सितंबर को बैंक जाकर पता किया। यहां पता चला कि उसके खाते से 16 लाख रुपए निकल गए। पता चला कि 7 लाख यश सलूजा के खाते में और शेष रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर हुए हैं। उसने पूजा से बात की और रुपए लौटाने को कहा। इसके बाद पूजा रुपए लौटाने का झांसा देती रही।

भगवान ने नहीं दिया चोरों का साथ:भगवान को हिस्सा देने वाले चोर इंदौर में पकड़े गए; चोरी का 25% हिस्सा सांवलिया सेठ को चढ़ाते, विनती करते- हम कभी पकड़े न जाएं

फर्जी RTGS का मैसेज तक भेज दिया
पूजा और यश ने झूठी RTGS की 21 लाख रुपए की फर्जी रसीद की फोटो तक उसे भेजा। बैंक से पता चला कि उनके खाते में कोई पैसा नहीं आया है और RTGS का नंबर और सील फर्जी थी। दोनों आरोपी उसे 30 सितंबर तक पैसे वापस करने का आश्वासन ही देते रहे। इसके बाद वह थाने पहुंची। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा, चोरी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

(नोट- फरियादी महिला ने सुरक्षा कारणों से अपना और पता प्रकाशित नहीं करने का आग्रह किया है।)

खबरें और भी हैं...