पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत:आज से युवाओं को लगेगा टीका, 100 डाेज से शुरूआत

जबलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले दिन 18 से 44 वर्ष के 100 हितग्राहियों को टीका, 45 से अधिक उम्र की कैटेगरी के लिए आज 40 केंद्रों पर टीकाकरण

वैक्सीन की किल्लत के बीच जबलपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत हो रही है, जिसके अंतर्गत युवाओं को टीके लगाए जाएँगे। सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष की उम्र के 100-100 हितग्राहियों का टीकाकरण होगा।

जबलपुर में मानस भवन में इसके लिए विशेष सेशन रखा गया है, जहाँ युवा टीका लगवाएँगे। शुरूआत सुबह 11 बजे होगी। यहां मुख्यमंत्री 5 हितग्राहियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी करेंगे। वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की नई खेप मिलने के बाद 45 से अधिक उम्र की कैटेगरी के लिए चल रहे टीकाकरण को गति देने आज जिले में केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जानकारी के अनुसार आज 40 सेशन टीकाकरण के लिए रखे जा रहे हैं।

मैसेज मिलने पर ही लगेगा टीका

जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान की गति वैक्सीन की किल्लत ने कम कर दी है, वहीं युवाओं के लिए शुरू किया जा रहा टीकाकरण भी सांकेतिक नजर आ रहा है। इस कैटेगरी में उन्हीं हितग्राहियों को टीका लगेगा, जिन्होंने पूर्व में पंजीयन कराया है और उन्हें टीका लगवाने के लिए मैसेज प्राप्त हुआ है।

मंगलवार को 3 केंद्रों में लगे टीके

मंगलवार को शहरी क्षेत्र में 3 केंद्र टीकाकरण के लिए बनाए गए। विक्टोरिया हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज और मनमोहन नगर सरस्वती स्कूल में 1000 के लक्ष्य के मुकाबले 1133 डोज लगे।

टीकाकरण के लिए दिनों का निर्धारण

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मप्र के टीकाकरण संचालक डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा सीएमएचओ और जिले के टीकाकरण अधिकारी के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि शासकीय संस्थाओं में कोविड-19 टीकाकरण के सत्र सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार को ही आयोजित किए जाएँ। वहीं मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण दिवस होने कारण केवल जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में ही टीकाकरण किया जाए।

एक सेशन रखा है

युवाओं के टीकाकरण के लिए आज 1 सेशन रखा गया है। आने वाले कुछ दिनों तक प्रतिदिन 100 टीके इस कैटेगरी में लगाए जाएंगे।
-डॉ. एसएस दाहिया, जिला टीकाकरण अधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें