पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रादुविवि में अनोखी पहल:कुलपति से लेकर चपरासी तक साइकिल से आएँगे दफ्तर

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ईंधन से चलने वाले हर एक वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। - Dainik Bhaskar
ईंधन से चलने वाले हर एक वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  • साइकिल के अलावा ईंधन से चलने वाले हर एक वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

रादुविवि परिसर में कार्बन उत्सर्जन को रोकने हर माह के दूसरे शनिवार को ग्रीन जोन बनाने का फैसला विवि प्रशासन ने लिया है। उस दिन कुलपति के अलावा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सभी छात्रों को सिर्फ साइकिल से ही आना होगा। साइकिल के अलावा ईंधन से चलने वाले हर एक वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यदि कोई वाहन से आता भी है तो विवि परिसर से आधा किलोमीटर दूर उसे पार्क करना होगा।

कुलसचिव दीपेश मिश्रा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को देखते हुए कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने यह फैसला प्राध्यापकों व अधिकारियों के साथ हुई संयुक्त बैठक में लिया है। उन्होंने बताया कि विवि परिसर में कार्बन उत्सर्जन को गंभीरता से लेते हुए कुलपति प्रो. मिश्र ने यह बैठक आयोजित कराई और कार्बन फ्री कैम्पस बनाने का निर्णय लिया।

अधिकांश कर्मचारी व प्राध्यापक विवि परिसर में ही निवास करते हैं, उन्हें साइकिल से या पैदल ही आना पड़ेगा। वहीं जो अधिकारी या कर्मचारी दूर से आते हैं, उनको राहत देते हुए विवि प्रशासन ने उन्हें वाहनों से आने की छूट तो दी है, लेकिन उन्हें अपने वाहन बीपीएड विभाग के खाली मैदान में पार्क करने होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें