पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Ganja Was Brought From Odisha In The Car, Jabalpur Police Caught Three Smugglers, One Accused Absconding, Bringing Ganja For Five Years

जबलपुर में गांजा तस्कर गिरफ्तार:कार में लेकर आए थे ओडिशा से गांजा, जबलपुर पुलिस ने 3 तस्करों को दबोचा, एक आरोपी फरार, 5 साल से ला रहे गांजा

जबलपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार की डिक्की में ला रहे थे 13 किलो 500 ग्राम गांजा। - Dainik Bhaskar
कार की डिक्की में ला रहे थे 13 किलो 500 ग्राम गांजा।

जबलपुर की संजीवनी नगर पुलिस ने कार सवार गांजा तस्करों को दबोचने में सफलता पाई है। कार सवार तीन तस्करों के पास से 13 किलो 500ग्राम गांजा जब्त किए हैं। आरोपी कार की डिक्की और पिट्‌ठू बैग में गांजा रखे थे। मौके से एक आरोपी भागने में सफल रहा। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पिछले पांच साल से गांजा की तस्करी कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ संजीवनी नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

संजीवनी नगर टीआई भूमेश्वरी चौहान के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि कार एमपी 20 सीबी 2057 से कुछ तस्कर शहर में गांजा लाने वाले हैं। इस सूचना पर टीम ने गुलौआ चौक के पास वाहन चेकिंग लगाई। उसी समय बताई गई कार आती दिखी। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो ड्राइवर ने कार को गुलौआ तालाब की ओर मोड़ दिया। पुलिस कार रोकने में सफल रही। कार रुकते ही एक आरोपी मौके से भागने में सफल रहा। तीन आरोपियों को टीम ने दबोच लिया। आरोपियों की पहचान पुरानी बस्ती खेरमाई रोड नैनपुर मंडला निवासी शरद अवधवाल (55), बिलखरवा भेड़ाघाट निवासी रितिक पटेल (20), नारायणगंज मंडला निवासी हनी अमेठिया (22) के रूप में हुई।

पिट्‌ठू बैग में छुपा कर रखा था गांजा।
पिट्‌ठू बैग में छुपा कर रखा था गांजा।

वहीं भागने वाले साथी का नाम परसवाड़ा निवासी मोनू साहू (25) बताए। कार की डिक्की की तलाशी लेने पर शरद अवधलाल के नीली ट्रॉली बैग में खाकी टेप से लिपटे 4 बंडल, रितक के बैग में तीन बंडल, हनी के बैग में 3 बंडल और हनी के बैग में 4 बंडल और मोनू साहू की बोरी में 4 बंडल मिले। कुल 15 बंडल की तौल करने पर 13 किलो 500 ग्राम गांजा होना मिला। इसकी कीमत एक लाख 35 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने कार सहित गांजा जब्त कर लिया। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ जारी है।

ओडिशा से लाते थे गांजा, अवधलाल सरगना

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि मंडला का अवधलाल इस गिरोह का सरगना है। युवकों को पिट्‌ठू बैग में गांजा देकर ग्राहक तक भेजते थे। पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले फरार हुए मोनू साहू पूर्व में गांजा तस्करी में गिरफ्तार हो चुका है। अवधलाल पिछले पांच वर्षों से गांजा की तस्करी में जुटा है। वह बड़ी मात्रा में गांजा लाता है और मंडला से लेकर जबलपुर तक अलग-अलग स्थानों पर गांजा बेचता था। फरार मोनू की तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...