पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर ने दिए निर्देश:सड़कों पर घूमते न नजर आए गौवंश

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सड़कों पर और इधर-उधर जो गौवंश घूमते रहते हैं वे नजर नहीं आने चाहिए। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बैठक में यह निर्देश दिए और कहा कि व्यवस्था ऐसी बनाई जाए कि गौवंश गौशालाएँ में ही रहें। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई ग्रामीण विकास योजनाओं की बैठक में उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के आसपास जमीन को चिन्हित रखें, ताकि आने वाले समय में वहाँ गौशालाएँ बनाई जा सकें।

गौशालाओं के संचालन और प्रबंधन पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने आमानाला में आदर्श गौशाला की कार्ययोजना पर चर्चा की और कहा कि इस बात का भी ध्यान रखें कि कहीं भी गौवंश के कारण फसलों को नुकसान न पहुँचे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास की अन्य योजनाओं को आमजन तक सरलता से पहुँचाएँ, उनका लाभ दिलाएँ और जो भी समस्या आती है संवेदनशीलता के साथ उनका समय सीमा में निराकरण करें।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण समय पर करने की बात कही व प्रधानमंत्री आवास योजना के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। बैठक में 300 दिनों से अधिक के प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश भी दिये गये। इस दौरान मनरेगा के कार्यों की समीक्षा कर कहा कि मनरेगा की मजदूरी भुगतान तथा कार्य पूर्णता के साथ पूर्णता प्रमाण पत्र जल्दी दें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रिजु बाफना सहित अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें