• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • India Came To The Wedding Of JTPCL CEO's Son In Jabalpur, Samples Of 40 People Who Came In Contact Were Taken

जर्मन युवक निकला पॉजिटिव, मचा हड़कंप:जबलपुर में JTPCL सीईओ के बेटे की शादी में आया था इंडिया, संपर्क में आए 40 लोगों के सैंपल लिए गए

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन ऑफ काउंसिल (JTPCL) के सीईओ हेमंत सिंह के बेटे की शादी में आए जर्मन युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है परिवार ने विदेशी मेहमान के आने की जानकारी प्रशासन से छुपाई थी। ये विदेशी मेहमान जबलपुर के अलावा शादी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी गया था।

अब कोविड संक्रमित होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। संपर्क में आए 40 लोगों के सैंपल हेल्थ विभाग ने सोमवार को लिए हैं। बता दें कि कोविड की पहली लहर में नगर निगम के तत्कालीन उपायुक्त राकेश अयाची के बेटे की शादी से कोरोना बम फूटा था। ऐसी ही लापरवाही एक साल बाद हुई है।

CMHO डॉक्टर रत्नेश कुरारिया के मुताबिक JTPCL के सीईओ हेमंत सिंह के बेटे ने जर्मनी से पढ़ाई की है। उसकी शादी वाराणसी से हुई है। रिसेप्शन जबलपुर में था। समारोह में विदेशी दोस्त भी आए हुए हैं। दोस्तों में शामिल जर्मनी के 28 वर्षीय पैट्रिक फिलिप का RT-PCR सैंपल भेजा गया था, जो पॉजिटिव आया है। अब उनके संपर्क में आए सभी 40 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं पैट्रिक फिलिप का जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी को भेजा जा रहा है। पैट्रिक के साथ उसकी महिला दोस्त भी आई है।

बांधवगढ़ चले गए थे सैर करने

पैट्रिक महिला सहित अन्य दोस्तों के साथ शादी समारोह के बाद बांधवगढ़ सैर-सपाटा करने चले गए थे। वहां से लौटे तो सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई। सीईओ हेमंत सिंह ने रैपिड टेस्ट कराया तो उसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी। विदेशी नागरिक होने की सूचना इस तरह हेल्थ विभाग को मिला। तब सुहागी फीवर क्लीनिक से एक टीम सीईओ के सुभाष नगर स्थित घर पहुंची। वहां फिर सैपल भेजा गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीईओ हेमंत सिंह के मुताबिक फिलिप और उसकी महिला दोस्त को जर्मनी में कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगा है। रिपोर्ट आने के बाद से वह होम क्वारंटाइन में है।

रिसेप्शन में शामिल हुआ था पैट्रिक

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर शासन स्तर से भले ही शादी-विवाद और वैवाहिक कार्यक्रमों में मेहमानों की संख्या सीमित कर दी गई हो, लेकिन सीईओ ने बेटा-बहू का रिसेप्शन में शहर के दो हजार लोगों को बुलाया था। गोलबाजार में आयोजित इस कार्यक्रम में अधिकारी से लेकर कई नेता तक शामिल हुए। जब पैट्रिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो वह गोलाबजार के इस कार्यक्रम में मौजूद था। सोमवार 6 दिसंबर को 40 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसके बाद पैट्रिक सहित अन्य लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

उधर, संभागायुक्त कार्यालय में हुई सेम्पलिंग-

संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर के तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की भी एहतियातन जांच कराई जा रही है। सोमवार को कार्यालय खुलने पर स्वास्थ्य विभाग की कोविड सेम्पलिंग टीम ने संभागायुक्त कार्यालय पहुंच कर लगभग 70 अधिकारियों और कर्मचारियों के नमूने कोविड जांच के लिए एकत्रित किए। इनकी RT-PCR जांच कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...