पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्चुअल दीक्षांत पर नाराजगी:अपने खास दिन को यादगार बनाना चाहते हैं गोल्ड मैडलिस्ट

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यार्थी विवि द्वारा आयोजित की जा रही वर्चुअल दीक्षांत समारोह की व्यवस्था से नाराज हैं। - Dainik Bhaskar
विद्यार्थी विवि द्वारा आयोजित की जा रही वर्चुअल दीक्षांत समारोह की व्यवस्था से नाराज हैं।
  • 109 विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल व 197 को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में 6 फरवरी को दीक्षांत मनाना तय हुआ है। इस बार दीक्षांत वर्चुअल आयोजित किया जाएगा, जिसमें 109 विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल व 197 को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी, लेकिन जिन्हें पीएचडी और गोल्ड मैडल मिलने जा रहे हैं वे विद्यार्थी विवि द्वारा आयोजित की जा रही वर्चुअल दीक्षांत समारोह की व्यवस्था से नाराज हैं।

सभी ने कुलपति से मुलाकात की और सीधे तौर पर कुलाधिपति के हाथों मैडल व गोल्ड मैडल लेने की इच्छा जाहिर की। अमित दुबे, सौमित्र सोनी, रश्मि पाठक, मुक्ता सिंह आदि का कहना है कि जब स्विमिंग पूल, िसनेमा घर, महाविद्यालयाें को खोल िदया गया है तो फिर विवि का दीक्षांत वर्चुअल क्यों कराया जा रहा है।

विद्यार्थियों को भेजी लिंक

रादुविवि में दीक्षांत की तैयारियों संबंधी बैठक का आयोजन कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र की अध्यक्षता में हुआ। प्रभारी कुलसचिव दीपेश मिश्रा ने बताया कि बैठक में जो निर्णय लिया गया उसके मुताबिक दीक्षांत समारोह की रिहर्सल 3, 4, व 5 फरवरी को आयोजित होगी, जिसमें पाँच फरवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। इसमें विवि के सभी संकायाध्यक्ष दीक्षांत परिधान में मौजूद रहेंगे।

दीक्षांत समारोह में शामिल सभी उपाधि धारकों व स्वर्ण पदक विजेताओं को आयोजन से पूर्व ऑनलाइन लिंक भेजी जाएगी। जिसके जरिए सभी उपाधि धारक व स्वर्ण पदक विजेता वर्चुअल रूप से कार्यक्रम से जुड़ेंगे। दीक्षांत समारोह का यू-ट्यूब के माध्यम से सीधा प्रसारण होगा। विवि के पंडित कुंजीलाल दुबे प्रेक्षागृह में मुख्य कार्यक्रम के दौरान सिर्फ प्राध्यापक व अतिथि विद्वान कोरोना गाइडलाइन, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उपस्थित रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें