पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:हाईकोर्ट ने निवाड़ी कलेक्टर को दिया आदेश, चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटाकर पेश करो रिपोर्ट

जबलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट ने निवाड़ी जिले के कलेक्टर को आदेश दिया है कि पृथ्वीपुर तहसील में चरनोई की जमीन पर अतिक्रमण की जाँच करें, जाँच में अतिक्रमण पाए जाने पर उन्हें हटाकर 15 जनवरी तक रिपोर्ट पेश करें। एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव और जस्टिस राजीव कुमार दुबे की डिवीजन बैंच ने अतिक्रमणकारियों से सरकारी जमीन का उपयोग करने के लिए जुर्माना भी वसूल करने के लिए कहा है। एसपी को निर्देश दिया गया है कि कार्रवाई के दौरान जरूरत पड़ने पर पुलिस बल उपलब्ध कराया जाए।

निवाड़ी निवासी कमल प्रसाद मिश्रा की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि पृथ्वीपुर तहसील के अंतर्गत आने वाली चिरपुरा ग्राम पंचायत के चरनोई के 45 से अधिक भूखंडों पर अवैध रूप से कब्जा कर अतिक्रमण किया गया है।

अधिवक्ता मनोज चंसोरिया ने तर्क दिया कि चरनोई की जमीन पर कब्जा होने से मवेशियों को चारा नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों को निस्तार में भी दिक्कत हो रही है। सुनवाई के बाद डिवीजन बैंच ने जाँच के बाद अतिक्रमण हटाने का आदेश पारित किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें