पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:रिवीजन टेस्ट के लिए किसी भी स्कूल से पेपर ले सकेंगे हॉस्टलर्स

जबलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय स्कूलों में शुक्रवार से रिवीजन टेस्ट शुरू हो चुके हैं, ऐसे में ज्यादातर छात्र प्रश्न पत्र घर ले जाकर परीक्षाएँ दे रहे हैं, कुछ ही स्कूलों में परीक्षाएँ नियमित तरीके से हो रही हैं। बिना तैयारी और जल्दबाजी में आयोजित की गईं परीक्षा के कारण सबसे ज्यादा परेशानी छात्रावासी छात्रों के सामने है। कोरोना के चलते ज्यादातर हॉस्टलर्स अपने घरों में रह रहे हैं और स्कूल दूर हाेने के कारण वे पेपर लेने नहीं पहुँच पा रहे।

इन्हीं समस्याओं को देखते हुए लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें छात्रावासी छात्र परीक्षा देने से वंचित न रह जाएँ इसलिए उन्हें विशेष व्यवस्था के तहत घर के समीप किसी भी स्कूल से प्रश्न पत्र लेने की छूट दी गई है। परीक्षा देने के बाद संबंधित छात्र काॅपियाँ भी उसी स्कूल में जमा कर सकेंगे और छात्रों की कॉपियाँ उनके स्कूल तक पहुँचाने की जिम्मेदारी परीक्षा लेने वाले स्कूल के प्राचार्यों की होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें