पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टेशन री-मॉडलिंग:काम अधूरे कैसे हो पाएँगे 26 जनवरी तक पूरे

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यात्री सुविधाओं वाले काम समय पर पूरे नहीं हो पा रहे - Dainik Bhaskar
यात्री सुविधाओं वाले काम समय पर पूरे नहीं हो पा रहे
  • वेटिंग हॉल के नीले बादल-तारा मंडल नहीं बन पाए

नए साल में यात्रियों को आधुनिक यात्री सुविधाओं की सौगात मिलने जा रही है, लेकिन जो नजारे मुख्य रेलवे स्टेशन पर आधे-अधूरे काम के दिखाई दे रहे हैं, उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि स्टेशन री-डेवलपमेंट योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों का उद्घाटन 26 जनवरी को कैसे हो पाएगा।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह 26 जनवरी को मुख्य रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे, इस दौरान पिछले दो साल से स्टेशन री-डेवलपमेंट के तहत किए जा रहे आधुनिकीकरण संबंधित विकास कार्यों का शुभारंभ भी करेंगे।

इनमें विकास कार्यों में जहाँ एक ओर मुख्य रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्लेटफॉर्म नं. 1 और 6 की बिल्डिंग को सुंदर और आकर्षक बनाने का काम तेजी से चल रहा है। पार्किंग जोन का काम भी अधूरा पड़ा है, जिसके कारण यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चारों ओर बिखरी पड़ी निर्माण सामग्री की वजह से स्टेशन परिसर में यात्री लहूलुहान हो रहे हैं।

वेटिंग हॉल के नीले बादल-तारा मंडल नहीं बन पाए

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए अल्ट्रा मॉडर्न फैसिलिटी वाले वेटिंग रूम और हॉल्स तैयार किए जा रहे हैं, जिसमें प्लेटफॉर्म नं. 1 के वेटिंग हॉल में नीले बादलों वाली सीलिंग तैयार की जा रही है। वहीं प्लेटफॉर्म नं. 6 के वेटिंग हॉल में तारा मंडल बनाया जा रहा है, लेकिन इन कामों की गति इतनी धीमी है कि उद्घाटन तिथि के पहले इनका पूरा हो पाना मुश्किल लग रहा है।

वीआइपी लाउंज नहीं बन पाया, स्ट्रक्चर का काम जारी

प्लेटफॉर्म नं. 1 की बिल्डिंग के पहले फ्लोर पर वीआईपी लाउंज विकसित किया जा रहा है, जो अभी ठीक तरह से आकार नहीं ले पाया है। भीतर की फिनिशिंग बाकी है और बाहर स्ट्रक्चर का काम प्राइमरी फेज में है, जिसे पूरा होने में कई महीने लग सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें