पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर:नजूल नवीनीकरण की जानकारी लेने पहुंचे सैकड़ों लोग, आवेदन किया 40 ने

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिलेगा भू-स्वामी का अधिकार, कई समस्याएँ हो जाएँगी हल - Dainik Bhaskar
मिलेगा भू-स्वामी का अधिकार, कई समस्याएँ हो जाएँगी हल
  • आज भी लगेंगे शिविर, मिलेगा भू-स्वामी का अधिकार, कई समस्याएं हो जाएंगी हल

नजूल पट्टों का नवीनीकरण कराने लगाये गये शिविर में सैकड़ों लोग सिर्फ यह जानकारी लेने पहुँचे कि उन्हें क्या-क्या दस्तावेज देने होंगे और इसके बाद उन्हें क्या लाभ मिलेगा। अधिकारियों ने भी उन्हें समझाया कि यह समय ऐसा है कि उन्हें नवीनीकरण के बाद भू-स्वामी का अधिकार मिल जायेगा जिसके बाद बैंक लोन और अन्य समस्याएँ जो उन्हें आती हैं उससे निजात मिल जायेगी। यह समय लीज नवीनीकरण के लिये गाेल्डन टाइम है इसका लाभ लोगों को उठाना चाहिये।

तीनों तहसील कार्यालय क्षेत्र में लगाये गये शिविर में 40 आवेदन पहुँचे। आवेदन के अनुसार नवीनीकरण की राशि व्यावसायिक और आवासीय के अनुसार बहुत कम कर दी गई है। पहले दिन अधारताल तहसील अंतर्गत शहीद स्मारक गोलबाजार में लगाये गए शिविर में नजूल पट्टों के नवीनीकरण के लिए 11 आवेदन पहुँचे।

इसी तरह रांझी तहसील के अंतर्गत गोकुलदास धर्मशाला में लगाये गये शिविर में नवीनीकरण के लिए 25 आवेदन प्राप्त हुए व गोरखपुर तहसील के अंतर्गत तहसील कार्यालय गोरखपुर में लगाये गये शिविर में भी नजूल पट्टों के नवीनीकरण के लिए 4 आवेदन प्राप्त हुए।

इन आवेदनों का प्रक्रिया के अनुसार निराकरण किया जायेगा। शिविर रविवार को छुट्टी के दिन भी लगेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर लगाये गये शिविर में एसडीएम ऋषभ जैन, मणिन्द्र ​​सिंह, तहसीलदार राजेश सिंह, अनूप श्रीवास्तव, अतिरिक्त तहसीलदार दिलीप चौरसिया, संदीप जायसवाल सहित आरआई व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें