पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 दिन बाद पहले हुआ हादसा मर्डर था:पति प्यार में बन रहा था रुकावट; उसकी हत्या हादसा लगे, इसलिए पत्नी ने सुपारी देकर पिकअप से कुचलवा दिया

कटनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
12 फरवरी को पिकअप की टक्कर से मोपेड सवार पति और उसके दोस्त की हो गई थी मौत। - Dainik Bhaskar
12 फरवरी को पिकअप की टक्कर से मोपेड सवार पति और उसके दोस्त की हो गई थी मौत।
  • इस घटना में पति और उसके दोस्त की हुई थी मौत, तीसरा अस्पताल में है
  • उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से ड्राइवर गिरफ्तार हुआ, तब जाकर हुआ खुलासा

एक प्रेमी जोड़े के शातिर दिमाग ने दो लोगों की जान ले ली। प्रेमिका शादीशुदा थी। उसका पति प्रेम में रुकावट बन रहा था। इसलिए दोनों ने उसकी हत्या की साजिश रच दी। हत्या हादसा लगे, इसलिए वाहन से कुचलने के लिए दो लाख रुपए की सुपारी दे दी गई। दोनों साजिश में कामयाब भी हो गए थे, लेकिन मोबाइल ने खेल बिगाड़ दिया।

ड्राइवर यूपी के प्रयागराज से पकड़ा गया। सोशल मीडिया चैट और मोबाइल से बातचीत का कनेक्शन सामने आ गया। पुलिस ने 10 दिन के अंदर ही मामले का खुलासा कर दिया। पत्नी जेल में है। प्रेमी फरार है। वारदात कटनी के कैमोर के कलेहरा गांव की है।

सबको लगा हादसा है

वाट्सएप पर बातचीत करके रची गई थी साजिश।
वाट्सएप पर बातचीत करके रची गई थी साजिश।

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि 12 फरवरी 2021 का कैमोर थाना अंतर्गत कलेहरा गांव रोड पर एक स्कूटी को पिकअप ने टक्कर मार दी थी। इसमें स्कूटी सवार कैमोर निवासी रितु उर्फ गौरव पिता बिहारी खरे (40 वर्ष) और खलवारा निवासी दादू राम पिता गोरे लाल यादव की (40 वर्ष) की मौत हो गई थी। जबकि स्कूटी में सवार तीसरे युवक गुड़गुडौहा गांव निवासी लालजी पिता रामकरण दाहिया गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे इलाज के लिए विजयराघवगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना को अंजाम देने के बाद चालक पिकअप छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस ने पिकअप वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रकरण की विवेचना शुरू की ।

मोबाइल से खोल दिया राज
पुलिस ने बताया कि जब्त की गई पिकअप में एक मोबाइल मिला। इससे जानकारी मिली कि मोबाइल कैमोर निवासी फज्जू उर्फ फैजल पिता समीर खान (22 वर्ष) का है। पिकअप वाहन को फैजल ही चला रहा था। हादसे को अंजाम देने के बाद फरार हो गया है। इस बीच कैमोर पुलिस टीम ने उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से फरार चल रहे फैजल को गिरफ्तार कर लिया।

एक को 75 हजार की टपरानुमा दुकान, दूसरे को 2 लाख रुपए में दी सुपारी
पिकअप वाहन चालक फैजल ने पुलिस को बताया कि मृतक रित्तू उर्फ गौरव खरे की पत्नी पुष्पलता खरे का अमित चक्रवर्ती से अवैध संबंध है। गौरव खरे आपत्ति करता था और उसे कहीं भी अकेले नहीं छोड़ता था। इसी बात पर अतिम चक्रवती ने वाहन मैकेनिक का काम करने वाले फैजल और उसके साथी कैमोर निवासी फैजान पिता शकील खान (19 वर्ष) को गौरव खरे को मारने के लिए सुपारी दी। अमित चक्रवर्ती ने फैजल को कैमोर के अमेहटा क्षेत्र में प्लांट के सामने 75 हजार रुपए कीमती एक टपरानुमा दुकान देने और फैजान को दो लाख रुपए देने की बात तय की।

वारदात के कुछ दिन पहले खरीदा गया था सैकेंड हेंड पिकअप वाहन
पुलिस पूछताछ में पिकअप चालक फैजल ने पुलिस को बताया कि वारदात के कुछ दिन पहले अमित चक्रवती ने एक सेकेंड हेंड पिक अप वाहन खरीदा था और उसे गैराज में रखवा दिया था। इसके बाद दो से तीन दिन रितु उर्फ गौरव खरे के आने-जाने के स्थानों की रैकी कराई गई। 12 फरवरी को जब रितु उर्फ गौरव अपने ठेकेदारी के कार्य से लेबर लेने कलेहरा गया तो षड‌्यंत्र के तहत पिकअप वाहन में सवार फज्जू और फैजान ने स्कूटी सवार गौरव को गलत दिशा में जाकर टक्कर मार दी। इसके कारण स्कूटी में सवार गौरव खरे और दादूराम यादव की मौत हो गई।

वाट्सएप वीडियो कॉल पर षड्यंत्र
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि फज्जू खान ने पूछताछ में खुलासा किया है कि अमित चक्रवर्ती ने प्रेमिका पुष्पलातल खरे से वारदात के पहले वाट‌्सएप वीडियो काल पर फज्जू और फैजान से बात कराई थी। बातचीत में रोड एक्सीडेंट में गौरव खरे की हत्या करने का षड्यंत्र रचा गया था। पुलिस अमित चक्रवर्ती और फैजान बेग की तलाश के लिए पुलिस टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें