• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Former BJP MLA Moti Kashyap's Daughter Sent Audio To Elder Sister In Jabalpur, Narrated Her Ordeal, Husband In Custody

पति की प्रताड़ना से की थी आत्महत्या:जबलपुर में बीजेपी के पूर्व विधायक मोती कश्यप की बेटी ने बड़ी बहन को ऑडियो भेज, सुनाई थी आपबीती, पति गिरफ्तार

जबलपुर9 महीने पहले

जबलपुर में पूर्व मंत्री मोती कश्यप की बेटी तृप्ति पटले (42) ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड किया था। दामाद महेश पटले पर गंभीर आरोप लगाने वाले मोती कश्यप ने शनिवार को अधारताल पुलिस को एक ऑडियो सौंपा। ये ऑडियो तृप्ति ने होशंगाबाद में जज बड़ी बहन कीर्ति को भेजे थे। अधारताल पुलिस ने ऑडियो और पिता व बहन के कथन के आधार पर दामाद के खिलाफ दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बड़वारा कटनी से पूर्व विधायक व मंत्री रह चुके मोती कश्यप जबलपुर में धनी की कुटिया के पास रहते हैं। 2018 में उनकी सबसे छोटी बेटी तृप्ति ने पहले पति से तलाक के बाद न्यू रामनगर निवासी महेश पटले से लव मैरिज कर ली थी। तृप्ति डिंडोरी के शहपुरा स्थित शासकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर थी। शुक्रवार को उसने कॉलेज से लौटने के बाद फंदे पर झूल कर सुसाइड कर लिया। शनिवार को उसका पीएम हुआ। पुलिस ने मायके वाले को शव सौंपा। अंतिम संस्कार भाई ने किया।

पीएम के बाद शव मायके वाले ले गए अंतिम संस्कार करने।
पीएम के बाद शव मायके वाले ले गए अंतिम संस्कार करने।

पुलिस से बचने पति ने ये किया था दावा

तृप्ति के सुसाइड के बाद महेश पटेल ने बचने के लिए दावा किया कि मां न बन पाने के तनाव में उसने सुसाइड किया। दरअसल बच्चे न होने पर उन्होंने इंदौर में एक डॉक्टर से टेस्ट ट्यूब बेबी के लिए बात की थी। इलाज भी चल रहा था। पर वहां के डॉक्टर ने जांच के बाद बता दिया कि तृप्ति मां नहीं बन पाएगी।

अधारताल सीएसपी को कथन दर्ज कराने पहुंचे पूर्व विधायक मोती कश्यप और परिजन।
अधारताल सीएसपी को कथन दर्ज कराने पहुंचे पूर्व विधायक मोती कश्यप और परिजन।

पिता ने प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए साक्ष्य भी दिए

उधर, पिता मोती कश्यप ने सुसाइड के बाद से ही दामाद महेश पटले को बेटी की मौत के लिए कसूरवार ठहरा रहे थे। आरोप लगाए कि वह बेटी को 50 लाख रुपए के लिए प्रताड़ित करता था। शनिवार को अधारताल सीएसपी को उनकी ओर से एक ऑडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराया गया। ये ऑडियो तृप्ति ने होशंगाबाद पिपरिया में पदस्थ एडीजे बड़ी बहन कीर्ति को भेजा था। ऑडियो में तृप्ति ने दुखड़ा रोते हुए सुनाया है। महेश पटले काफी आपत्तिजनक शब्दों में उसे भला-बुरा कहता था।

पीएम के दौरान मौजूद परिजन व निकट के लाेग।
पीएम के दौरान मौजूद परिजन व निकट के लाेग।

हाथ भी उठाता था महेश

तृप्ति ने ऑडियो में पति महेश पटले द्वारा चरित्र पर लांछन लगाते हुए अपशब्द कहे सहित हाथ उठाने का भी जिक्र किया है। इस ऑडियो के आने के बाद अधारताल पुलिस ने पति महेश पटले को गिरफ्तार कर लिया। सीएसपी अधारताल प्रियंका करचाम ने पिता मोती कश्यप के बयान लेने के बाद मामले में सुसाइड के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। रविवार को महेश पटले को कोर्ट में पेश किया जाएगा।