• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • IB, RAW And Military Intelligent Also Engaged In Investigation, SIT To Catch Son Sartaj Alerted All Airport Authorities

जबलपुर के रज्जाक के मोबाइल में पाकिस्तानी कनेक्शन!:खुफिया एजेंसियां और मिलिट्री इंटेलिजेंस भी जांच में जुटी, बेटे को पकड़ने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी अलर्ट; नजराना लेने वाले पुलिसकर्मी निशाने पर

जबलपुरएक वर्ष पहले
अब्दुल रज्जाक को 28 को जबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था, अब उसकी काली करतूत खुल रही।

जबलपुर पुलिस को गिरफ्तार अब्दुल रज्जाक और उसके बेटों के देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिले हैं। रज्जाक के जब्त मोबाइल और उसके CDR में पाकिस्तानी कनेक्शन की पुष्टि होने के बाद खुफिया एजेंसियां और मिलिट्री इंटेलिजेंस भी सक्रिय हो गई हैं।

रज्जाक के बेटे सरताज को गिरफ्तार करने के लिए देशभर के एयरपोर्ट पर तैनात IB के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। दरअसल, सरताज के इन दिनों बेंगलुरु या मुंबई में होने की जानकारी SIT को मिली है। रज्जाक के काले कारनामों का पता लगाने के लिए उसके रॉकई स्थित पैतृक गांव और सिवनी में भी सर्चिंग अभियान चलाया गया है।

देशी-विदेशी हथियारों के साथ गिरफ्तार नया मोहल्ला निवासी हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक मामले की जांच के लिए गठित SIT टीम की सोमवार को बैठक हुई। बैठक में जांच के बिंदु तय किए गए। SIT उसके अपराध की कुंडली खंगालने के साथ ही बाहुबल पर जुटाई अकूत संपत्तियों का पता लगाने में जुट गई है। सोमवार रात को SIT ने नया मोहल्ला सहित कई स्थानों पर दबिश दी। टीम कोर्ट और विजय नगर विवाद में सामने आए आरोपियों की तलाश कर रही है।

पाकिस्तानी नंबरों पर लगातार रहता था संपर्क
रज्जाक के घर मिले विदेशी हथियार और संगीन अपराध में उसकी संलिप्तता के संदेह के चलते खुफिया एजेंसियों की नजर में भी मामला आ गया है। सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में आरोपी के पाकिस्तानी नंबरों पर लगातार संपर्क रखने का पता चला है। मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े दो लोगों से उसके कारोबारी रिश्ते की जानकारी आने के बाद उसकी भी जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी की खजरी खिरिया में स्कूल, हैदराबाद में होटल आदि की जानकारी सामने आई है, जो उसके ब्लैक मनी को सफेद करने का माध्यम था।

28 अगस्त को कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक व भतीजा शहबाज गिरफ्तार हुए थे।
28 अगस्त को कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक व भतीजा शहबाज गिरफ्तार हुए थे।

रज्जाक और उसके मददगार पुलिस के निशाने पर
पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करने के दौरान बवाल कराने वाले बेटे सरताज और उसके गुर्गों को दबोचने के लिए भी शिकंजा कस दिया है। इनकी तलाश में SIT की एक टीम ने सोमवार को रज्जाक के नया मोहल्ला में रिपट स्थित घर में दबिश दी। आरोपियों के करीबियों से पूछताछ की गई। पुलिस काफी देर तक रिपटा में डेरा डाले रखा। यहां कुछ संदिग्धों के घर में भी छानबीन की गई है। रज्जाक, सरताज और उसके गुर्गों के मददगारों का भी पुलिस पता लगा रही है।

पुलिस वालों को देता था नजराना और वर्दी
रज्जाक से करीबी रिश्ते रखने वाले कई पुलिस वाले भी चर्चा में सामने आए हैं। आरोपी के घर से जब्त DVR की जांच में ऐसे चेहरों से नकाब SIT उतार सकती है। ईद-बकरीद और मुहर्रम में रज्जाक पुलिस वालों को खास तौर पर बख्शीश के साथ वर्दी के कपड़े देता था। रज्जाक के इस नजराने की कीमत उसे पुलिस की गतिविधियों की सूचना लीक कर चुकाई जाती थी। ऐसे पुलिस वालों की भी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

सरताज को पकड़ने एयरपोर्ट तक अलर्ट
कोर्ट में बवाल के मामले में आरोपी सरताज पुराना शातिर बदमाश है। NSA पर उसने 5 साल फरारी काटी थी। SIT को भनक लगी है कि आरोपी विदेश भागने की फिराक में हैं। इसे देखते हुए आरोपी की फोटो और उसके कारनामों को लेकर देश के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट भेजा गया है। सभी राज्यों को आरोपी के नाम, फोटो सहित अपराध की जानकारी दी गई है।

रज्जाक के घर से सर्चिंग में इटली मेड सहित पांच हथियार जब्त हुए थे।
रज्जाक के घर से सर्चिंग में इटली मेड सहित पांच हथियार जब्त हुए थे।

रुपयों के लेन-देन से लेकर कारोबार पर नजर
SIT आरोपी के खनन से जुड़े कारोबार सहित उसकी संपत्तियों की जानकारी खंगाल रही है। उसके और उसके सहयोगियों के तौर पर सामने आए नामों के आधार पर बैंक डिटेल्स, शेल कंपनियों की जानकारी जुटाई जा रही है। कटनी, सतना, शहडोल, अनूपपुर, सीधी आदि जिलों की माइनिंग विभाग से रज्जाक और उसके लोगों से जुड़े नामों की जानकारी मांगी गई है। दरअसल, रज्जाक का पूरा कारोबार दूसरे के नाम पर कर रहा था।

कुख्यात अब्दुल केस की जांच करेगी SIT:रज्जाक के यहां फरारी काटने आते थे यूपी-बिहार के बदमाश, डी-कंपनी के जुड़े मुम्बई के दो लोगों से हैं कारोबारी रिश्ते!

खबरें और भी हैं...