पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The BJP Board Officials Sat On The Street Arguing With The Lady Constable Without Stopping The Mask, Said, Call The SP collector Here

BJP नेता के आगे नतमस्तक पुलिस, देेखें VIDEO:बिना मास्क रोकने पर बहस करने लगे, सड़क पर बैठ कर चिल्लाने लगे; अफसरों की फटकार के बाद पुलिस को मांगनी पड़ी माफी

जबलपुरएक महीने पहले
जबलपुर में लेडी कांस्टेबल ने बिना मास्क पहने घूम रहे भाजपा के मंडल महामंत्री को रोका तो वह वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगे।

मध्यप्रदेश में भाजपा नेताओं तक CM शिवराज सिंह चौहान का मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और कालाबाजारी पर कड़ी कार्रवाई का मैसेज नहीं पहुंचा है। अगर मैसेज मिला यह तो वह मानने को तैयार नहीं हैं। जबलपुर में भाजपा के मंडल महामंत्री और एक अन्य नेता बिना मास्क के ही घूम रहे थे। पुलिस की महिला कांस्टेबल ने जब उन्हें रोका तो वह अभद्रता पर उतर आए। चालान को लेकर सड़क पर धरने पर बैठ गए। चिल्लाकर बोले- एसपी और कलेक्टर को यहीं पर बुलाओ। वर्दी उतरवा दूंगा। दूसरों पर सख्ती दिखाने वाले पुलिस वाले इसके बाद हाथ जोड़ते दिखे। वरिष्ठ अधिकारियों से उम्मीद थी कि सपोर्ट करेंगे, लेकिन वहां से भी फटकार ही मिली। पुलिस को माफी मांगनी पड़ी।

जिले में कलेक्टर के आदेश पर धारा 144 लागू करते हुए सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा है। बिना मास्क और बेवजह निकलने पर चालानी कार्रवाई का सख्त आदेश है। पर शायद यह बीजेपी नेताओं और पदाधिकारियों पर यह लागू नहीं होता। तभी तो विजय नगर थाने की महिला कांस्टेबल गरिमा व अन्य के एकता चौक पर रोके जाने पर बीजेपी के मंडल पदाधिकारी उखड़ गए। उनके दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल भाजपा मंडल महामंत्री पुष्पराज पटेल, रंजीत ठाकुर, ऋषभ दास में दो बिना मास्क में अहिंसा चौक से निकल रहे थे। वहां पुलिस की चेकिंग लगी थी। लेडी कांस्टेबल गरिमा ने तीनों को रोक कर बिना मास्क में मिलने पर चालान बनाने की बात कही। इसी पर वे हंगामा करने लगे। वर्दी उतरवाने की धमकी देते हुए वे सड़क पर बैठ गए। चिल्ला-चिल्ला कर कहने लगे कि यहीं एसपी-कलेक्टर को बुलाओ, तभी उठेंगे।

चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहा कि यहीं पर एसपी-कलेक्टर को बुलाओ।
चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहा कि यहीं पर एसपी-कलेक्टर को बुलाओ।

पुलिस वाले करने लगे मनुहार
लेडी कांस्टेबल गरिमा ने कहा कि वह अपनी ड्यूटी कर रही हैं। बिना मास्क मिलने पर सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पर उसके साथ मौजूद दूसरे पुलिसकर्मी पदाधिकारियों के सामने भीगी बिल्ली बन गए और उनका मनुहार करते हुए वायरल वीडियाे में दिख रहे हैं। पदाधिकारियों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत कर दी। लगे हाथ आरोप मढ़ दिया कि आपकी पुलिस जनता को बेवजह परेशान कर रही है।

नाराज बीजेपी मंडल पदाधिकारियों का मनुहार करती पुलिस।
नाराज बीजेपी मंडल पदाधिकारियों का मनुहार करती पुलिस।

हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कराया समझौता
बिना मास्क में नजर आने वाले बीजेपी नेताओं पर कार्रवाई की उम्मीद थी और वरिष्ठ अधिकारियों से सपोर्ट की, लेकिन हुआ उलटा। अधिकारियों ने अपने ही मातहत को फटकार लगा दी। फिर माफी मंगाते हुए समझौता करा दिया। यह पहला वाकया नहीं है। इससे पूर्व गोराबाजार में भी ऐसा हो चुका है। सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह के मुताबिक दोनों पक्षों में बाद में समझौता हो गया था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से माफी मांग ली। बात खत्म हो गई थी।

खबरें और भी हैं...