पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तत्काल निधि का भुगतान किया:कोरोना मृत्यु पर भविष्य निधि सदस्य के आश्रितों को निधि का तत्काल भुगतान

जबलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र एवं छग जोन के भविष्य निधि आयुक्त अजय मेहरा के मिले निर्देश पर कोरोना महामारी से मृत्यु होने पर भविष्य निधि सदस्यों के आश्रितों को तत्काल निधि का भुगतान किया गया है। नर्मदा क्लब में कार्यरत सुब्रमणी की कोरोना महामारी से मौत होने के बाद इसकी जानकारी भविष्य निधि कार्यालय को संस्थान के अध्यक्ष संजय सेठ द्वारा क्षेत्रीय आयुक्त शिखर शर्मा को दी थी। जिस पर क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त राकेश सहरावत द्वारा आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर सुब्रमणी के आश्रितों श्रीमती शालिनि को भविष्य निधि राशि 250675 रुपए तथा पुत्री कोमल को 123466 रुपए तथा ईडीएलआई बीमा राशि 284757 रुपए एवं 140253 रुपए का भुगतान भी परिवार के सदस्यों को किया गया।

पीपीओ क्रमांक 59456 के द्वारा मासिक विधवा पेंशन 2171 रुपए तथा दो बच्चों को मासिक पेंशन राशि 543 रुपए प्रत्येक का निर्धारण कर निधि आपके द्वार की परिकल्पना को साकार करने का एक प्रयास किया गया। अजय मेहरा द्वारा सभी से अपील की कि यदि किसी भविष्य निधि सदस्य की कोरोना से मृत्यु संबंधित या किसी भी कारण से ऑन ड्यूटी मृत्यु का कोई प्रकरण है तो उसकी सूचना तत्काल संबंधित क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त कार्यालय को दी जाए।

ताकि भविष्य निधि का लाभ उसके परिवार को तत्काल प्राप्त हो सके। श्री मेहरा द्वारा सभी नियोक्ताओं, सदस्यों से यूएएन में ऑनलाइन ई-नामांकन दर्ज कराने की अपील की है ताकि भारत का अमृत महोत्सव योजना का लाभ पात्र सदस्यों को प्राप्त हो सके।पी-2

खबरें और भी हैं...