जबलपुर में 449 राशन दुकानों पर अन्न उत्सव:प्रभारी मंत्री भार्गव और सांसद ने कहा कि ' बीजेपी सरकार ने गरीबों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़ा, कांग्रेस को दर्द नहीं होना चाहिए"

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह की फोटो युक्त बोरी में अन्न लेकर निकले हितग्राही। - Dainik Bhaskar
पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह की फोटो युक्त बोरी में अन्न लेकर निकले हितग्राही।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से शनिवार को जबलपुर में 449 राशन दुकानों पर अन्न उत्सव मनाया जा रहा है। पश्चिम विधानसभा के रामपुर स्थित अखाड़ा परिसर की राशन दुकान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव और सांसद राकेश सिंह शामिल हुए। जिले के 3 लाख 53 हजार 196 हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है।

प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव शुक्रवार की रात में ही जबलपुर पहुंच गए थे। उन्होंने अन्न उत्सव कार्यक्रम में कहा कि बीजेपी हमेशा गरीबों की चिंता करती है। कांग्रेस शासन काल में बाजार लुटते थे। 2003 के पहले इस कदर महंगाई थी कि गरीबा के पास खाने को अनाज भी नहीं होता था। मेरी खुद की विधानसभा की हालत ये थी कि हाट बाजार में गेहूं और चावल लुट जाते थे। भाजपा सरकार आई तो 80 प्रतिशत लोगों के लिए सुविधा उपलब्ध कराई है। बीजेपी सरकार ने कइ वर्गों के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़ा है। पीएम ने गरीब कल्याण योजना के तहत नवंबर तक मुफ्त राशन देने की योजना बनाई है। इस पर कांग्रेस को दर्द नहीं होना चाहिए।

अन्न उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव और सांसद राकेश सिंह।
अन्न उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव और सांसद राकेश सिंह।

449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव

पीएम मोदी ने 11.20 बजे पूरे देश में एक साथ देश भर में अन्न उत्सव का शुभारंभ किया। जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए गए । हर राशन दुकान में भाजपा के जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी शामिल हुए। मुख्य कार्यक्रम पश्चिम विधानसभा के रामपुर स्थित अखाड़ा परिसर की राशन दुकान में हुआ। प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद राकेश सिंह शामिल हुए। साथ ही सांसद राकेश सिंह उत्तर विधानसभा के कमला नेहरु वार्ड एवं पूर्व विधानसभा के चितरंजन वार्ड की राशन दुकान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सांसद राकेश सिंह ने कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार कोविड जैसी महामारी के बावजूद जनकल्याण की योजनाओं को लागू करने में कोताही नहीं बरत रही है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि गरीब को भी सम्मान के साथ खाद्यान्न देने के लिए अन्न उत्सव का आयोजन किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा बाल्मीक अन्न उस्तव में हितग्रायों को खाद्यान्न की बोरी वितरित करते हुए।
प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा बाल्मीक अन्न उस्तव में हितग्रायों को खाद्यान्न की बोरी वितरित करते हुए।

बीजेपी के पदाधिकारी यहां हो रहे शामिल

इसी के साथ सिद्धबाबा वार्ड में नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, केंट विधानसभा अन्तर्गत ककरतला महंगवा में विधायक अशोक रोहाणी, सिविल लाइन में आंनद बर्नाड, डॉ जितेंद्र जामदार, रांझी में सुमित्रा वाल्मीकि, उत्तर विधानसभा के विवेकानंद वार्ड में अखिलेश जैन, जवाहरगंज वार्ड में पूर्व शरद जैन, राजेन्द्र प्रसाद वार्ड में प्रभात साहू, सुभद्रा कुमारी वार्ड में स्वाति गोडबोले, पंकज दुबे, पूर्व विधानसभा में कांतिरावत मिश्रा, रत्नेश सोनकर, पश्चिम विधानसभा के वीरेंद्र पूरी वार्ड में अभिलाष पांडे, रजनीश यादव के साथ सभी पार्टी पदाधिकारी सभी वार्डो में स्थित राशन दुकानों के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। अन्न योजना में हर सदस्य को 5 किलो खाद्यान्न मुफ्त में मिलेगा। सभी प्रभारी सीएम के संदेश का वाचन करेंगे।

रामपुर स्थित मुख्य कार्यक्रम में मौजूद हितग्राही।
रामपुर स्थित मुख्य कार्यक्रम में मौजूद हितग्राही।
मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रभारी मंत्री भार्गव और सांसद राकेश सिंह।
मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रभारी मंत्री भार्गव और सांसद राकेश सिंह।
खबरें और भी हैं...