• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • In Jabalpur, 12 Crore Houses And Warehouses Of Aqeel Khalifa, Associate Of History sheeter Crook Abdul Razzaq, Were Demolished, Murder, 20 Serious Crimes Are Registered.

खलीफा का रसूख धूल में मिलाया!:हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के गुर्गे अकील का 12 करोड़ रु. का दुकान, मकान और गोदाम तोड़ा; 20 केस हैं दर्ज

जबलपुर2 महीने पहले
हनुमानताल के निगरानी बदमाश के अवैध निर्माण पर प्रशासन का चला बुलडोजर।

जबलपुर में पुलिस-प्रशासन और नगर निगम की माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बुधवार को पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के साथी अकील खलीफा के 12 करोड़ रुपए कीमत का दुकान, मकान ओर गोदाम तोड़ दिया। आरोपी ने इनका अवैध तरीके से निर्माण कराया था। नगर निगम से कई बार नोटिस जारी हो चुका था। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास सहित 20 गंभीर अपराध दर्ज हैं।

गोहलपुर क्षेत्र स्थित रद्दी चौकी में संजीवनी अस्पताल के पास हनुमानताल का निगरानी बदमाश अकील उर्फ पप्पू खलीफा ने 11 हजार वर्गफीट में अवैध तरीके से निर्माण किया था। इस जमीन के खसरे में किसी का नाम ही दर्ज नहीं है। न ही निर्माण के लिए नगर निगम से कोई नक्शा ही पास हुआ था।

आरोपी ने 10 करोड़ की जमीन में दो करोड़ की लागत से चार दुकान, मकान व गोदाम बना रखा था।
आरोपी ने 10 करोड़ की जमीन में दो करोड़ की लागत से चार दुकान, मकान व गोदाम बना रखा था।

पूर्व में इसे तोड़ने के लिए नगर नगम के कमिश्नर की ओर से नोटिस जारी हुआ था। तीन दिन पहले भी इसी तरह की नोटिस जारी हुआ था। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आरोपी के खिलाफ कारवाई को लेकर कलेक्टर से चर्चा की और फिर दोनों अधिकारियों ने मिलकर उसके रसखू पर बुलडोजर चलाने का प्लान को अमलीजामा पहनवाया।

माफिया विरोधी अभियान में तोड़ा गया दुकान, मकान व गोदाम।
माफिया विरोधी अभियान में तोड़ा गया दुकान, मकान व गोदाम।

निगरानी बदमाश पर थी पहले से नजर
कार्रवाई की अगुवाई कर रहे गोहलपुर CSP अखिलेश गौर के मुताबिक, 42 साल के आरोपी अकील खलीफा हनुमानताल का निगरानी बदमाश है। इसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आर्म्स एक्ट, बलवा कर मारपीट आदि के 20 अपराध दर्ज हैं। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर इसकी संपत्तियों के बारे में पता लगाया गया था। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर अधारताल SDM नम: शिवाय अरजरिया भी नगर निगम का अमला लेकर पहुंचे।

तीन घंटे की कार्रवाई में ध्वस्त कर दिया।
तीन घंटे की कार्रवाई में ध्वस्त कर दिया।

10 करोड़ की जमीन, 2 करोड़ का निर्माण
नायब तहसीलदार संदीप जायसवाल के मुताबिक, आरोपी अकील खलीफा ने गोहलपुर रद्दी चौकी में संजीवनी अस्पताल के पास 11 हजार वर्गफीट जमीन में अवैध निर्माण कर रखा था। जमीन की कीमत लगभग 10 करोड़ है। आरोपी ने इस पर दो करोड़ की लागत से 4 दुकान, ऊपर रहवासी मकान और बगल में गोदाम का निर्माण किया था।

मलबे में तब्दील हो गया रसूख के दम पर बना भवन।
मलबे में तब्दील हो गया रसूख के दम पर बना भवन।

माफिया विरोधी अभियान के तहत हुई कार्रवाई
रविवार 26 सितंबर को ही शराब माफिया और फड़बाज टिंकू सोनकर के करोड़ों के मकान को तोड़ दिया था। बुधवार सुबह CSP अखिलेश गौर, DSP अपूर्वा किलेदार, DSP मधुकर चौकीकर सहित 8 TI और लाइन के लगभग 60 पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इसके अलावा नगर निगम अतिक्रमण विभाग की 30 लोगों की टीम सागर बोरकर की अगुवाई में JCB और पोकलेन के साथ पहुंची थी। सुबह 8.30 बजे से कार्रवाई शुरू हुई और 11 बजे तक तोड़ दिया गया।

हनुमानताल बड़ी मदार टेकरी निवासी अकील उर्फ पप्पू खलीफा (42) के खिलाफ 20 अपराध दर्ज हैं।
हनुमानताल बड़ी मदार टेकरी निवासी अकील उर्फ पप्पू खलीफा (42) के खिलाफ 20 अपराध दर्ज हैं।

26 अगस्त की रात हुए बलवा और 27 को कोर्ट परिसर बवाल में था शामिल
हनुमानताल बड़ी मदार टेकरी निवासी अकील उर्फ पप्पू खलीफा (42) के खिलाफ 1993 में पहली बार राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने का प्रकरण दर्ज हुआ था। इसके पांच साल बाद 1998 में आरोपी के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपी के जुर्म बढ़ते गए और अपराध दर्ज होते गए।

रज्जाक व उसके बेटे सरताज पर एक और FIR:कोर्ट में पहुंचे समर्थकों की भीड़ ने कहा, सरताज भाई का फोन आया था, बोले अब्बा को छुड़ाओ, शहर में दंगा करा देंगे

26 अगस्त की रात में आरोपी ने हिस्ट्रीशीटर नया मोहल्ला रिपटा निवासी अब्दुल रज्जाक के भतीजे शहबाज के साथ मिलकर विजय नगर में अभ्युदय चौबे के खिलाफ जानलेवा हमला किया था। इसके बाद आरोपी ने 27 अगस्त को कोर्ट में पेश किए गए अब्दुल रज्जाक व शहबाज को छुड़ाने के लिए विदेश में बैठे उसके बेटे सरताज के इशारे पर हंगामा किया था।

इस तरह देखते ही देखती निगरानी बदमाश का रसूख हुआ जमींदाेज।
इस तरह देखते ही देखती निगरानी बदमाश का रसूख हुआ जमींदाेज।

MP में माफिया का 2 करोड़ का बंगला ढहाया:शराब की तस्करी से कमाए करोड़ों रुपए, 40 की उम्र तक 65 केस दर्ज; 2 ASP और 110 जवानों के सामने JCB से घर गिराया

खबरें और भी हैं...