• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • In Jabalpur, The Father And Son Attacked The Young Man By Making Him A Partner In The Business Of Dairy And Lubricating Oil.

भरोसे में बन गया 1 करोड़ का कर्जदार:जबलपुर में डेयरी और लुब्रिकेशन ऑयल के कारोबारी में पार्टनर बनाकर पिता-पुत्र ने युवक को लगाई चपत

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंट थाने में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज। - Dainik Bhaskar
केंट थाने में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज।

जबलपुर में जालसाज पिता-पुत्र ने एक युवक को दो व्यवसाय में पार्टनर बनाने का झांसा देकर उसकी मां के नाम की संपत्ति को बैंक में गिरवी रखकर एक करोड़ का कर्जदार बना दिया। पीड़ित की शिकायत पर केंट पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

राम मंदिर मदनमहल निवासी नीरज पाल ने आरोपी पिता-पुत्र भीमनगर ग्वारीघाट निवासी सचिन उरमलिया और अचिन उरमलिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। नीरज पाल पूर्व में डेयरी का व्यवसाय कर चुका था। बाद में वह पाइप का व्यवसाय करने लगा था। 2016 में नोटबंदी के बाद उसका व्यवसाय बंद हो गया। दोस्त यशपाल राजपूत के माध्यम से उसकी मुलाकात आरोपी पिता-पुत्र से हुई थी।

डेयरी कारोबार में पार्टनर बनाने का झांसा देकर 23 लाख ठगे

दोनों डेयरी के व्यवसाय में थे। दोनों ने डेयरी के धंधे में पार्टनर बनाने का झांसा दिया। फिर 2017 में उसकी मां विमला रानी के नाम पर दर्ज 750 वर्गफीट के घर को पंजाब नेशनल बैंक में बंधक रखवाकर 23 लाख रुपए लिए। मौखिक अनुबंध किया कि वह इसकी किस्त जमा करता रहेगा और फायदे में 50% हिस्सा भी देगा। इस रकम से उसने हरियाणा से 23 भैंस खरीदे। कुछ दिन तक बैंक की किस्त देते रहे। इसके बाद डेयरी का पूरा व्यवसाय बेटे अचिन के नाम पर कर दिया। इसी बीच सचिन ने उसे लुब्रिकेशन ऑयल का बिजनेस शुरू करने का झांसा दिया।

कोर्ट में लंबित 3000 वर्गफीट जमीन को बंधक रखकर 80 लाख का लोन पास कराया

इस बार उसने पीड़ित नीरज पाल से उसकी मां के नाम पर दर्ज कोर्ट में विवादित 3000 वर्गफीट संपत्ति को यूनियन बैंक में गिरवी रखकर 80 लाख रुपए का लोन पास करा लिया। नीरज की मां विमला रानी को गारंटर बनाया था। अब विमला रानी का निधन हो चुका है। पीड़ित नीरज पाल के मुताबिक आरोपी ने दोनों लोन की रकम खुद रख लिए। कोई बिजनेस शुरू नहीं किया। बैंक की किस्त या लोन भी जमा नहीं किया। बैंक वाले उसे सुबह-शाम धमकी दे रहे हैं। आरोपियों ने इसी तरह गुरुनानक ट्रेडर्स के प्रोपाइटर गुरुदीप सिंह से भी ठगी की है। केंट पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...