• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Even After The Ban, People Gathered On The Banks Of Narmada Including Gwarighat, Bhandara Also Took Place, MP Also Flew Kites

मकर संक्रांति की आस्था में कोविड गाइडलाइन की डुबकी:रोक के बाद भी ग्वारीघाट सहित नर्मदा तटों पर लोगों की भीड़ जुटी, भंडारा भी हुआ, सांसद ने पतंग भी उड़ाए

जबलपुर6 दिन पहले

मकर संक्रांति की आस्था में लोगों ने कोविड गाइडलाइन को भी डुबो दिया। जबलपुर में ग्वारीघाट से लेकर नर्मदा तटों पर सुबह से रात तक लोगों का हुजूम उमड़ता रहा। भंडारे भी बेरोक-टोक जारी रहे। रही सही कसर राइट टाउन स्टेडियम में पंतगबाजी महोत्सव में निकाल ली गई। इस समारोह में पहुंचे सांसद राकेश सिंह ने पतंग उड़ाकर लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दी। हालांकि उनकी मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस का नियम टूटता रहा।

जबलपुर के भेड़ाघाट, ग्वारीघाट, तिलवारा घाट, रेत नाका सहित अन्य घाटों पर मकर संक्रांति की डुबकी लगाने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। प्रशासन ने समूह स्नान और भंडारे पर रोक लगाने की बात कही थी। घाट पर बार-बार लोगों को माइक से सतर्क भी किया जाता रहा। पर लोग कोविड गाइडलाइन से बेपरवाह नियमों की धज्जी उड़ाते रहे। घाट पर भंडारा भी हुआ और समूह स्नान भी। लोगों के चेहरे से मास्क और सामाजिक दूरी गायब दिखी।

ग्वारीघाट में भंडारे का भी आयोजन।
ग्वारीघाट में भंडारे का भी आयोजन।

सीएसपी को नहीं दिखा भंडारा

ग्वारीघाट में भंडारे का आयोजन हुआ, लेकिन ये सीएसपी केंट भावना मरावी को नहीं दिखा। दैनिक भास्कर से बोली कि प्रशासन ने लाेगों को घाट तक पहंुचने की छूट दी है। सिर्फ भंडारा और समूह स्नान पर रोक है। इसके लिए लोगों को बार-बार माइक से समझाया जा रहा है। खुद उन्होंने कई लोगों को मास्क बांटे।

जबलपुर सांसद राकेश सिंह पतंगबाजी में पतंग उड़ाते हुए।
जबलपुर सांसद राकेश सिंह पतंगबाजी में पतंग उड़ाते हुए।

पतंगबाजी में सांसद ने दिखाया कौशल

उधर, राइट टाउन स्टेडियम में आयोजित पतंगबाजी समारोह में पहुंचे सांसद राकेश सिंह खुद को नहीं रोक पाए। हाथ में पतंग की डोर आई तो वे भी बच्चों जैसे उत्साह में रंग गए। पतंग को आसमान की ऊंचाईयाें में पहुंचाने कभी डोर खींचते तो कभी ढीली छोड़ देते। उनका साथ दे रहे थे केंट से बीजेपी विधायक अशोक रोहाणी। सांसद ने शहरवासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी।

पतंगबाजी कार्यक्रम में सांसद बच्चों को पतंग देते हुए।
पतंगबाजी कार्यक्रम में सांसद बच्चों को पतंग देते हुए।
खबरें और भी हैं...