परेशानी / सुबह मेंटेनेंस की कटौती ने किया परेशान दाेपहर बाद आँधी ने कराई सप्लाई बंद

In the morning, the maintenance cuts disturbed the storm, after the storm stopped the supply
X
In the morning, the maintenance cuts disturbed the storm, after the storm stopped the supply

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:01 AM IST

जबलपुर. लॉकडाउन के दौरान भीषण गर्मी में अगर पल भर के लिए भी लाइट बंद हो जाए तो आम आदमी तड़पने मजबूर हो रहा है। घरों में बंद रहने की मजबूरी के बीच विद्युत सप्लाई बंद होते ही लोगों का आक्रोश बिजली अधिकारियों के खिलाफ देखते ही बन रहा है। शुक्रवार को भी सुबह से शाम तक लगातार विद्युत आपूर्ति प्रभावित होने से जनता परेशान रही। सुबह मेंटेनेंस के नाम पर कटौती की गई जिससे कई क्षेत्रों में घंटों बिजली बंद रही। दोपहर बाद तेज आँधी से पावर सिस्टम लड़खड़ा गया जिससे शाम तक लोगों को गर्मी में घर के भीतर पसीने से तर-बतर होना पड़ा।
पेड़ गिरने से विद्युत लाइनें हुईं क्षतिग्रस्त  बताया जाता है कि दोपहर बाद तेज आँधी से शहर के अनेक क्षेत्रों में विद्युत लाइनों पर पेड़ाें ने कहर बरपाया। सबसे ज्यादा सिविल लाइन, पचपेढ़ी, राइट टाउन, मेडीकल, संजीवनी नगर, गढ़ा, व्हीकल, मडई, मानेगाँव, मदन महल के आसपास वाले क्षेत्रों में विद्युत लाइनें क्षतिग्रस्त हुईं और उपकरण भी खराब हुए हैं जिससे इन क्षेत्रों में घंटों विद्युत सप्लाई बंद रही। 
बैकअप सप्लाई न हाेने से परेशानी गर्मी के दिनों में सुबह-सुबह मेंटेनेंस के लिए भी की जा रही कटौती लोगों के लिए सिरदर्द बन रही है। जानकारों का कहना है कि शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा दिक्कत बैकअप सप्लाई न होने से है। अधिकारियों द्वारा अनेक बार इस बात का दावा किया गया कि बैकअप सप्लाई पर कार्य किया जाएगा मगर इस योजना पर अमल नहीं हाेने के कारण ही एक जगह फाॅल्ट आने से बड़े हिस्से में सप्लाई बंद हो जाती है। लाइन कर्मचारियों को भी फाॅल्ट ढूंढने में ज्यादा समय लग जाता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना