• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • In The Name Of Red Mercury Used In Making Bombs, Pardis Cheated Odisha Youth Of 80 Thousand Rupees, Two Arrested, Two Absconding

दो ठग पुलिस के हत्थे चढ़े:बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले रेड मर्करी के नाम पर पारदियों ने ओडिशा के युवक से ठगे 80 हजार रुएप, दो गिरफ्तार, दो फरार

कटनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
दो आरोपी गिरफ्तार।

कटनी में कभी नागमणि, तो कभी शिलाजीत के नाम पर लोगों को ठगने वाले पारदियों ने इस बार बम बनाने के उपयोग में आने वाले रेड मर्करी के नाम पर ओडिशा के एक युवक से 80 हजार की ठगी की है। अपने साथ ठगी किए जाने की जानकारी लगते ही युवक ने पुलिस से शिकायत कर दी। जिसके बाद पुलिस ने दो पारदियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दो पारदी फरार हैं। जिनकी तलाश पुलिस टीम उनके संभावित ठिकानों में दबिश दे रही है।

कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि 10 जुलाई 2021 को ओडिशा निवासी रामकृष्ण पिता सदानंद राउत (31) ने शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि करीब दो साल पहले मेले में एक महिला ने एक मुखी रुद्राक्ष बेचा था। महिला द्वारा मोबाइल नंबर भी दिया गया था।

महिला के मोबाइल नंबर से उसके पति पिछले दो महीने से दो लाख रुपए में रेड मर्करी दिलाने की बात कह रहा था। 9 जुलाई 2021 रामकृष्ण राउत अपने साथी सव्यसाची सिन्हा, विश्वरंजन पटनायक, राजेश प्रहराज और कार चालक शुभांकर पात्रा के साथ कटनी आया। मोबाइल पर संपर्क करने के बाद चार युवक दो मोटर साइकिल से आए और एक कांच की शीशी में लाल रंग की वस्तु दिखाई। युवकों ने चार लाख रुपए की मांग।

जिस पर उन्हें 80 हजार रुपए एडवांस दिए गए। युवकों द्वारा बाकी की राशि की भी मांग की गई। रामकृष्ण द्वारा एटीएम से 35 हजार रुपए निकाले गए। इस बीच उसके साथियों को रेड मर्करी बेचने वाले युवकों पर संदेह हुआ। रामकृष्ण और उसके साथियों ने क्षेत्र के लोगों से रेड मर्करी के संबंध में पूछा गया, लोगों ने बताया कि ये लोग पारदी समुदाय के लोग हैं, इससे पहले भी कई लोगों को ठग चुके हैं। पुलिस ने इस शिकायत के आधार युवकों के खिलाफ ठगी करने का मामला दर्ज किया।

बताए गए हुलिए के अनुसार आरोपियों की तलाश की गई। दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए युवक रीठी थाना अंतर्गत पटेहरा निवासी गुरजलाल पारदी (19) और हरदुआ निवासी कसाल पारदी (20) हैं। आरोपियों के पास से 22 हजार रुपए, दो मोबाइल और दो मोटर साइकिल जब्त की गई हैं। दो आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

मोबाइल में मिले रेड मर्करी से संबंधित वीडियो

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक आरोपी के मोबाइल रेड मर्करी से संबंधित वीडियो भी मिले हैं, इसके अलावा शिलाजीत, नागमणी, रुद्राक्ष से संबंधित वीडियो भी मिले हैं। एक आरोपी का मोबाइल पेटर्न लॉक से जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

परमाणु बम से भी ज्यादा खतरनाक

रेड मर्करी के संबंध में गूगल में सर्च करने में जो जानकारी दी जाती है। उसके अनुसार रेड मर्करी एक खतरनाक पदार्थ है। जिसे किसी विस्फोटक के साथ मिलाकर और खतरनाक बनाया जा सकता है। यह परमाणु बम से भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। रेड मर्करी को न्यूट्रान बम के एक कंपोनेंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...