पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:सैम्पलिंग बढ़ाएं और रोको-टोको अभियान में करें चालान की कार्रवाई

जबलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभागायुक्त ने वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से दिए संभाग के कलेक्टर्स को आवश्यक निर्देश

कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से कई प्रदेशों में लौट रहा है, इसलिये अपने यहाँ भी सावधानी की जरूरत है। संभागायुक्त बी चंद्रशेखर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह बात कही। उन्होंने संभाग के सभी जिला कलेक्टर से ज्वलंत व प्राथमिकता के विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक कर लें।

विशेषकर महाराष्ट्र सीमा से लगे जिले इस दिशा में सतर्क रहें और कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुये कोविड की रोकथाम की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अभी शुरू में सिंबॉलिक रूप से रोको-टोको का अभियान, चालानी कार्रवाई शुरू करें और सैम्पलिंग को बढ़ाएँ, रैंडमली सैम्पलिंग भी कराएँ। राजस्व से संबंधित विषयों की समीक्षा कर उन्होंने कहा कि राजस्व के प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें।

टीएल व सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों पर भी विशेष ध्यान देकर समय सीमा में निराकरण करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान खरीफ उपार्जन के लंबित देयकों के भुगतान के साथ रबी उपार्जन की तैयारी की समीक्षा की गई।

खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने करें जाँच|संभागायुक्त ने कहा कि रेत के परिवहन की चैकिंग के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाएँ। खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने लगातार जाँच अभियान चलाया जाये। इसके साथ ही खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करें। उन्होंने प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के लक्ष्य और वितरण की समीक्षा भी की। साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेताओं की जानकारी भी ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें