पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन:संक्रमण की बढ़ी रफ्तार, दहशत में घरों में रहे लोग

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

संक्रमण की रफ्तार शहर में अब तेज हो गई है। हर दिन मरीजों का आँकड़ा बढ़ रहा है और एक्टिव केस भी बहुत ज्यादा हो गये हैं। ऐसे में जिले में लगाये गये 58 घंटों के विराम में लोगों ने भी साथ दिया। बाजार और दुकानें तो बंद रहे ही लोग भी ज्यादा से ज्यादा घरों में रहे। बेवजह जो लोग निकले उन पर कार्यवाही भी की गई। हालाँकि त्योहार होने के कारण सड़कों पर वाहनों की संख्या पिछले लॉकडाउन की अपेक्षा ज्यादा रही। वहीं जिस तरह से कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं इससे बहुत से लोग दहशत में भी हैं और वे सावधानी भी बरत रहे हैं। दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी हैं जो अभी भी बेपरवाह बने घूम रहे हैं। कोरोना वायरस की चेन ब्रेक करने बहुत से व्यापारी और आमजन के साथ ही अधिकारी भी लॉकडाउन के पक्ष में हैं। यही कारण है कि अभी 31 जुलाई की शाम से विराम लगाया गया है जो 3 अगस्त की सुबह 5 बजे तक रहेगा। शुक्रवार की शाम को लोग खरीददारी में जुटे रहे, लेकिन शनिवार को दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। विराम में दूध, दवाई, पेट्रोल और घरेलू गैस के लिये लोगों को परेशान नहीं होना पड़ा ये खुले रहे। दूसरी तरफ आवश्यक सामग्री की होम िडलीवरी भी जारी रही। शहर में भी कुछ क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री के अलावा कुछ दुकानें खुली हुई थीं।
काॅलोनियों-मोहल्लों में नहीं मान रहे लोग
शहर के मुख्य बाजार और दुकानें भले ही बंद रहे, लेकिन काॅलोनियों और मोहल्लों की दुकानें विराम में भी खुली रहती हैं। कोई आधी शटर खोलकर व्यापार करता रहता है तो कोई फल-सब्जी, किराना खोलकर बैठ जाता है। कहीं-कहीं तो चाट-फुल्की के ठेले भी लगे रहते हैं। इन दुकानों में भीड़ भी रहती है। वहीं काॅलोनियों में लोग झुंड बनाकर बात करते भी नजर आ जायेंगे। कुल मिलाकर इन क्षेत्रों में लोग अभी भी बात नहीं मान रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement