पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल छात्रों की बेशर्मी:गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर छात्राओं से की अभद्रता, CCTV में कैद हुई घटना, MBBS के छह छात्र निलंबित

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर मेडिकल कॉलेज - Dainik Bhaskar
जबलपुर मेडिकल कॉलेज
  • मेडिकल कॉलेज की घटना, जांच के लिए समिति गठित, हो सकती है सख्त कार्रवाई

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के MBBS के कुछ छात्रों की शर्मनाक करतूत सामने आई है। पहले ये स्टूडेंट्स छात्राओं के नाम पर लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहे फिर हॉस्टल में भी घुस गए। इनकी बेशर्मी CCTV में रिकॉर्ड हो गई। छात्राओं की शिकायत पर छह MBBS छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। घटनाक्रम की जांच के लिए कमेटी भी बना दी गई है। रिपोर्ट पर और सख्त कार्रवाई हो सकती है।
MBBS 2019 बैच के हैं छात्र
जानकारी के अनुसार MBBS 2019 बैच के छह छात्र मंगलवार की रात गर्ल्स हॉस्टल क्रमांक-5 में पहुंचे। काफी देर तक वे बाहर खड़े होकर हंगामा करते रहे। उनकी हरकतों से छात्राएं दहशत में आ गईं और अपने-अपने कमरों को बंद कर लिया। हुड़दंगी छात्राओं के नाम लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे।फिर हॉस्टल में घुसकर दरवाजा पीटने लगे। कुछ छात्राएं निकलीं तो उनके साथ गालीगलौज की गई। जब छात्राएं इधर-उधर फोन लगाने लगीं, तब जाकर छात्र वहां से भागे।
CCTV में कैद हुई पूरी हरकत
गर्ल्स हॉस्टल की सुरक्षा के लिए CCTV लगा है। छात्रों की पूरी बेशर्मी इसमें कैद हो गई है। छात्राओं की शिकायत के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने CCTV फुटेज की जांच कराई और उत्पाती छात्रों को चिन्हित किया। प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए सभी छह छात्राओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर छात्रों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता द्वारा छात्रों के निलंबन संबंधी की गई कार्रवाई का आदेश पत्र
मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता द्वारा छात्रों के निलंबन संबंधी की गई कार्रवाई का आदेश पत्र

इन छात्रों पर हुई कार्रवाई
मेडिकल कॉलेज प्रशासन के मुताबिक छात्राओं की शिकायत पर निलंबित किए गए छात्रों में अभिषेक पटेल, यश शालीग्राम, निखिल कुमार दायमा, शुभम केसरी, अंकित जाट, शिवांशु अग्रवाल शामिल हैं। अधिष्ठाता डॉक्टर पीके कसार ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे और सख्त कार्रवाई संबंधी निर्णय लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें