• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Institutions Affiliated To Makhanlal University Will Be Able To Conduct Courses In Computer As Well As Media

एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न:माखनलाल विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्था कंप्यूटर के साथ ही मीडिया के भी करा सकेंगी कोर्स

जबलपुर10 दिन पहले

माखनलाल विश्वविद्यालय से संबद्ध जबलपुर संभाग की सैकड़ो संस्थाएं अब एक ही स्थान से कंप्यूटर के पाठ्यक्रम के साथ ही मीडिया के कोर्स भी शुरु कर सकती है। इसी तरह मीडिया की संस्थाएं भी कंप्यूटर चला सकती है। दोनों पाठ्यक्रम को एक साथ एक ही जगह पर चलाया जा सकता हैं।

इसका लाभ जबलपुर संभाग के छात्रों को एक प्लेटफार्म में ही मिलेगा। यह बातें माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय कुलपति प्रो केजी सुरेश ने एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के आयोजन के दौरान कहीं।

दीप प्रज्वलन कर किया गया कार्यशाला का शुभारंभ।
दीप प्रज्वलन कर किया गया कार्यशाला का शुभारंभ।

जबलपुर संभाग के कटनी, मंडला, नरसिंहपुर जिले के संबंध अध्ययन संस्थाओं के निदेशक कार्यशाला में शामिल हुए। कुलपति ने मुताबिक अध्ययन संस्थाएं हमारी रीढ़ की हड्डी है। छात्र-हित हमारे लिये सर्वोपरि है। बदलते समय में सोशल मीडिया में एक्टिव रहने की आवश्यकता हैं। आज का युग डिजिटल का है। तकनीक रोज बदल रही है। इसलिए संस्थाओं व उनके निदेशकों को अपडेट रहना चाहिए।

बेस्ट स्टूडेंट और बेस्ट स्टडी सेंटर को मिलेगा पुरस्कार

इस दौरान उन्होंने संभाग से बेस्ट स्टूडेंट व बेस्ट स्टडी सेंटर के रुप में हर संभाग से एक-एक पुरस्कार भी दिये जाने की घोषणा की। कार्यशाला में स्टडी सेंटर के प्रतिनिधियों ने भी अपनी बातें रखी। कार्यशाला में डॉ मनीष माहेश्वरी, डॉ राजेश पाठक, डॉ मोनिका वर्मा, डॉ अरुण कुमार खोबरे, विवेक शाक्य आदि उपस्थित रहें।