पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिना डायवर्सन जमीन का विक्रय:कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का निर्देश-अवैध कॉलोनाइजर्स पर दर्ज कराओ एफआईआर

जबलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भू-माफिया के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में जबलपुर तहसील के ग्राम बरगी और धनपुरी में भूमि को भू-खंडों में विभाजित कर बिक्री करने के बाद नामांतरण एवं बंटवारा की कार्रवाई नहीं करने और अहस्तांतरणीय दर्ज कराने पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने संबंधित अवैध काॅलोनाइजर्स के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिये हैं।

इस संबंध में जबलपुर एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया ने बताया कि जबलपुर तहसील के बरगी ग्राम के दो तथा धनपुरी ग्राम के एक प्रकरण में पंचायती राज अधिनियम की धारा 61 घ के तहत कार्रवाई की गई है। इन तीनों प्रकरणों में काॅलोनाइजर द्वारा रजिस्ट्रीकरण प्रमाण-पत्र, नगर तथा ग्राम निवेश द्वारा स्वीकृत अभिन्यास डायवर्सन आदेश और विकास अनुज्ञा के बिना जमीनों को भू-खंडों में विभाजित कर विक्रय किया गया है।

ऐसे ही एक प्रकरण में बरगी निवासी संजू रजक और मुकेश रजक ने ग्राम बरगी के खसरा नंबर 586/1 रकबा 2.02 हेक्टेयर भूमि को भू-खंडों में विभाजित कर बेच दिया। मामले में कलेक्टर ने नायब तहसीलदार बरगी को निर्देशित किया कि नामांतरण, बंटवारा की कार्रवाई न करने पर संबंधितों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायें।

वहीं एक अन्य प्रकरण में नेपियर टाउन निवासी अनूप जैन ने ग्राम बरगी स्थित खसरा नंबर 304/1 व 304/2 रकबा 0.155 एवं 0.155 हेक्टेयर भूमि को भूखंडों में विभाजित कर बेचने पर एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं। वहीं एक दूसरे मामले में धनपुरी निवासी सरस केशरवानी, संजय केशरवानी, दिलीप केशरवानी और राजकुमार गुप्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser