पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Open Parts Worth Lakhs Including Junk Mine, Loader Machine, Engine Of Truck And Generator Are Seized In Andhua Village On NH 7

इरफान कबाड़ी के यहां क्राइम ब्रांच की दबिश:NH-7 पर अंधुआ गांव में बना रखा है कबाड़खान, लोडर मशीन, ट्रक और जनरेटर के इंजन सहित लाखों के खुले पार्ट्स जब्त

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इरफान कबाड़ी के यहां क्राइम ब्रांच की दबिश। - Dainik Bhaskar
इरफान कबाड़ी के यहां क्राइम ब्रांच की दबिश।

जबलपुर क्राइम ब्रांच ने बायपास स्थित अंधुआ गांव में दबिश देकर कबाड़ी के कबाड़खाने से बड़ी मात्रा में लोडर मशीन, ट्रक, जनरेटर के इंजन सहित लाखों के खुले पार्ट्स जब्त किए। संजीवनी नगर थाना और धनवंतरी नगर चौकी की नाक के नीचे ये सब पिछले डेढ़ साल से चल रहा था। यहां टैक्स बकाया वाले वाहन और चोरी के वाहनों को काटे जाने की बात सामने आई है। हालांकि इसकी तस्दीक जारी है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो सूपाताल निवासी इरफान का अंधुआ में कबाड़खाना है। पिछले डेढ़ वर्षों से वह इस कबाड़खाने में ट्रक, जनरेटर, हाईवा, लोडर, दो स्कूटी सहित कई वाहनों के इंजन और खुले पार्ट्स मिले। आरोपी एक लोडर मशीन को पार्ट्स के रूप में खोलकर ट्रक एमपी 07 एचबी, 4170 पर लोड कर ठिकाने लगवाने वाला था कि तभी क्राइम ब्रांच की टीम ने दबिश दे दी।

ट्रक में लोड मिला लोडर मशीन।
ट्रक में लोड मिला लोडर मशीन।

एसपी को मिली थी गोपनीय सूचना

इरफान कबाड़ी के कारनामें की सूचना एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को मिली थी। मुखबिर ने साथ में ये भी कहा था कि साहब संजीवनी नगर टीआई और धनवंतरी नगर चौकी की पुलिस को खबर न होने पाए। अन्यथा सब मामला गोलमोल कर दिया जाएगा। एसपी ने इसके बाद एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल और सीएसपी गोरखपुर आलोक शर्मा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच टीम को कार्रवाई का निर्देश दिया।

कबाड़खाने में दो स्कूटी भी मिली।
कबाड़खाने में दो स्कूटी भी मिली।

कबाड़खाने में मौजूद था इरफान

सीएसपी अालोक शर्मा टीम ने दबिश दी तो कबाड़खाने में सूपाताल दरगाह रोड गुरुदेव कॉलोनी निवासी इरफान अहमद (52) मौजूद मिला। ट्रक में लोडर मशीन का खुला हुआ स्क्रैप मिला। कबाड़खाने के अंदर ट्रक के 18 इंजन (दो खुले हुए इंजन), दो जनरेटर के इंजन, दो स्कूटी (नंबर अस्पष्ट) और भारी मात्रा में ट्रकों के खुले हुए पार्ट्स क्राउन पिनियन, डिस्क, आर आदि मिले।

ट्रक के 18 इंजन मिले।
ट्रक के 18 इंजन मिले।

बाद में चौकी प्रभारी को बुलाया गया

दबिश देने के बाद सीएसपी आलोक शर्मा ने धनवंतरी नगर चौकी प्रभारी को मौके पर तलब किया। कबाड़खाने में मिले इंजन, सभी पार्ट्स, स्कूटी के संबंध में इरफान कोई संतोषप्रद उत्तर नहीं दे पाया। लोडर के बारे में वह दस्तावेज होने का दावा तो करता रहा, लेकिन मौके पर पेश नहीं कर पाया। चोरी के संदेह पर कबाड़खाने को सील करते हुए इंजन व पार्ट्स की तस्दीक करते हुए संजीवनी नगर में चोरी की सामग्री की जब्ती का प्रकरण बनाया जा रहा है।

लाखों रुपए के ट्रक, इंजन आदि के खुले पार्ट्स मिले।
लाखों रुपए के ट्रक, इंजन आदि के खुले पार्ट्स मिले।

इस टीम ने की कार्रवाई

सीएसपी गोरखपुर आलोक शर्मा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच के एसआई वीरेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक सुग्रीव तिवारी, आरक्षिक सादिक, जितेंद्र दुबे, नीरज दुबे, चौकी प्रभारी धनवंतरी नगर एसएन कुशवाहा, थाने के एसआई विनोद दुबे, पीएसआई सचिन वर्मा, प्रधान आरक्षक गोमती की मुख्य भूमिका रही। हैरानी की बात ये रही की इतनी बड़ी कार्रवाई के बावजूद संजीवनी नगर टीआई मौके पर नहीं दिखीं।

तस्वीरों में देखे कबाड़खाने में चल रहे गोरखधंधे को-

खबरें और भी हैं...