पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:जबलपुर: दिव्यांगजनों को न हो परेशानी समय पर हो लिफ्ट का काम

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिव्यांगजनों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिये जहाँ भी लिफ्ट लगाने का काम किया जाना है वह समय पर पूरा किया जाये। संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी ने यह निर्देश दिये। गुरुवार को उन्होंने मानकुँवर कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, होम साइंस कॉलेज व मांटेसरी (पूर्व प्राथमिक प्रशिक्षण संस्थान) में लिफ्ट लगाने के किये जा रहे कार्य को देखा।

शहर में भारत सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा सिपडा योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 10 लाख की लागत से दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए 7 जगह लिफ्ट लगाने का काम किया जा रहा है। जिले में एमएलबी स्कूल, कलेक्टर कार्यालय, कॉमर्शियल टैक्स ऑफिस और महिला पॉलीटेक्निक में भी दिव्यांगजनों के लिये लिफ्ट लगाने का कार्य किया गया है।
तत्काल हटाया जाए मलबा: होम साइंस कॉलेज व मांटेसरी के भ्रमण के दौरान संस्था प्रमुखों से संभागायुक्त ने कहा कि वे संस्थानों में साफ-सफाई रखें, इसके साथ ही उन्होंने अन्य आवश्यक जानकारी भी ली तथा मांटेसरी में रिनोवेशन के बाद पड़े मलबे को तत्काल हटाने के निर्देश दिये।
सुनीं दिव्यांगजनों की समस्याएं: संभागायुक्त ने कार्यालय में दिव्यांगजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएँ सुनीं और उनके निराकरण की बात कही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें