कोरोना काल:भिलाई स्टील प्लांट से जबलपुर को मिले चार अतिरिक्त ऑक्सीजन टैंकर

जबलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी में मरीजों को हो रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सांसद राकेश सिंह ने शहर को प्राप्त हो रहे ऑक्सीजन के कोटे के अतिरिक्त 4 ऑक्सीजन के टैंकर भिलाई स्टील प्लांट से उपलब्ध कराए, जिसके अंतर्गत पिछले 2 दिनों में प्रतिदिन ऑक्सीजन के टैंकर जबलपुर को प्राप्त हुए और शेष 2 टैंकर गत रात्रि भिलाई स्टील प्लांट से जबलपुर के लिए रवाना हुए जिसमें तीसरा टैंकर शहर पहुँचा और प्रशासन को प्राप्त हुआ, शेष बचा 1 टैंकर देर रात जबलपुर पहुँचा।

सांसद श्री सिंह ने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी को दूर करने अतिरिक्त प्रयास किये गए जिसके फलस्वरूप जबलपुर को एक साथ 6500 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए। साथ ही सुनिश्चित किया कि जबलपुर को कोटे के अतिरिक्त ऑक्सीजन मिलना चाहिए और इसके लिए 4 टैंकर भिलाई से प्राप्त हुए।

मौके पर उपस्थित पनागर विधायक इंदू तिवारी ने कहा कि कोरोना का यह कठिन दौर सभी के लिए चिंता का विषय है। इस अवसर पर विधायक अशोक रोहाणी और जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर कर्मवीर शर्मा उपस्थित थे।

पशुपालन विभाग के टैंकर से 6721 लीटर ऑक्सीजन

जबलपुर। पशु पालन विभाग के तीन टैंकर उड़ीसा से ऑक्सीजन के साथ जबलपुर के अलावा छतरपुर और सागर के लिए रवाना हुए हैं। पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने बताया है कि 6721 लीटर ऑक्सीजन गुरुवार को जबलपुर पहुँचेगी।

ऑक्सीजन सिलेण्डर और कंसन्ट्रेटर मुहैया कराने की अपील

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमितों के उपचार हेतु उनके पास उपलब्ध अनुपयोगी ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आदि उपकरण पीड़ितों के उपचार के लिए रेडक्रॉस सोसायटी को उपलब्ध कराएँ।

उन्होंने कहा कि उपलब्ध कराए गए उपकरण उपयोग करने के उपरांत संबंधितों को वापस कर दिए जाएँगे। इस कार्य में सभी से सहभागिता की अपील करते हुए सचिव ने कहा है कि मदद देने के इच्छुक व्यक्ति या संस्था मोबाइल नंबर 9425384868, 9425386037 या 7974160420 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...