पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Only Milk And Medicine Shops Will Open, Only Those With Vaccination And Essential Services Will Be Allowed To Move

32 घंटे के लिए जबलपुर लाॅक:दूध-दवा की दुकानें ही खुली, वैक्सीनेशन और जरूरी सेवाओं वालों को ही आने-जाने की मिली अनुमति

जबलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
5 जून की रात 10 से 7 जून सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती बरकरार। - Dainik Bhaskar
5 जून की रात 10 से 7 जून सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती बरकरार।

कोविड के घटते मामले के बावजूद प्रशासन अभी कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि अभी जिले में वीकेंड पर 32 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। शनिवार रात 10 बजे से शहर जिले को लॉक कर दिया गया, जो सोमवार सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। दूध-दवा की ही दुकानें ही खुली। वैक्सीनेशन और जरूरी सेवाओं वालों को ही आने-जाने की अनुमति दी गई।

जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने 31 मई को जारी आदेश में ही स्पष्ट कर दिया था कि अभी वीकेंड पर शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा। इसके लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने 48 फिक्स प्वाइंट, 36 थाना मोबाइल, 42 एफआरवी, 36 चीता मोबाइल और 36 अतिरिक्त मोबाइल की ड्यूटी लगाई है। इसमें भी दूध की दुकानों को सुबह पांच से नौ बजे तक और शाम को चार से 8 बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति दी गई थी। दवा दुकानों को इससे छूट दी गई है।

लेफ्ट-राईट के क्रम तोड़ने पर कार्रवाई करती पुलिस।
लेफ्ट-राईट के क्रम तोड़ने पर कार्रवाई करती पुलिस।

जनता कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर होगी एफआईआर

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि जिले भर में जनता कोरोना कर्फ्यू प्रभावी हो गया है। आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 और आपदा प्रबंधन के तहत कार्रवाई होगी। कलेक्टर शर्मा ने लोगों को घर में रहने और मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। बोले कि कोरोना का संकट गया नहीं है। हमारी थोड़ी सी चूक कोरोना को फिर से आमंत्रण दे देगी।

अब भी 810 एक्टिव केस तो 23 सौ से अधिक सस्पेक्टेड केस

जिले में कोविड के सक्रिय मामले अब भी 800 से ऊपर बना हुआ है। शनिवार को कुल 5445 सेम्पल की जांच में 56 नए संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 50 हजार 206 हो गई। वहीं 111 लोग कोरोना से ठीक हुए। कुल ठीक होने वालों की संख्या 48 हजार 770 हो चुकी है। जिले में पॉजिटिविटि रेट 1.02% है। जबकि रिकवरी रेट 97 प्रतिशत से अधिक पहुंच चुकी है। तीन लोगों की मौत के बाद कुल आंड़ा 626 हो चुकी है। 810 एक्टिव केस में 339 होम आईसोेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं। जिले में कोरेाना के घटते केस के बीच 2339 सस्पेक्टेड की संख्या चिंता बढ़ाने वाली है।

क्रम तोड़ना दुकानदार को भारी पड़ा, एक दिन के लिए सील हुई दुकान।
क्रम तोड़ना दुकानदार को भारी पड़ा, एक दिन के लिए सील हुई दुकान।

21 दुकानों पर लेफ्ट-राईट का पालन न करने के चलते कार्रवाई

लेफ्ट-राईट के फार्मूले में क्रम नहीं होने के बावजूद दुकान खोलने पर अधारताल में 7 पाठक जूस सेंटर, सान्या सौन्दर्य प्रसाधन, डेली नीड्स, ओम कंस्ट्रक्शन ट्रेडर्स, साहू साड़ी, साहू किराना एवं सेजल बैंगल स्टोर्स के खिलाफ धारा 188 भादवि की कार्रवाई की गई। वहीं कोतवाली व लार्डगंज क्षेत्र में 14 दुकानें मछरहाई स्थित आशू गारमेंट्स, शंकर घी भंडार के पास स्थित तनवे साड़ी सेंटर, निवाडगंज स्थित सचिन किराना, नितिन किराना स्टोर्स, निर्मल सागर क्लॉथ स्टोर्स, सूर्या होटल के सामने स्थित भवानी जनरल स्टोर्स, सुपर मार्केट गंजीपुरा स्थित अजंता इलेक्ट्रिकल्स के अलावा चाय-नाश्ता, पान, पूजन सामग्री, किराना, जूते-चप्पल और हार्डवेयर सामग्री वाली दुकानों को सील कर दिया।

पुलिस ने 65 लोगों को अस्थाई जेल पहुंचाया

अनलॉक-1 में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 65 लोगों को अस्थाई जेल पहुंचाया। वहीं कुल 46 दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 की कार्रवाई की गई। मास्क न लगाने वाले 1628 लोगों से 1 लाख 62 हजार 700 रुपए जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...