पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना:कमलनाथ छिंदवाड़ा के कुएँ के मेंढक, हर जिले में किसान दर्ज कराएँगे एफआईआर

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कमलनाथ छिंदवाड़ा के कुएँ के मेंढक हैं, इसलिए मुख्यमंत्री रहते हुए वे हर योजना छिंदवाड़ा ले गए थे, इसलिए अब हर जिले के किसान उनके खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करवाएँगे। शहर प्रवास पर आए प्रदेश के कृषि मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटैल ने इस तरह के बयान देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा।

संविधान दिवस पर दिल्ली में होने जा रहे दो दिनी किसान आंदोलन पर श्री पटैल ने कहा कि कृषि कानून का विरोध राजनीति से प्रेरित है, क्योंकि कृषि कानून का विरोध वे ही कर रहे हैं, जिनकी दुकानदारियाँ और धंधे इस कानून से बंद हो गए हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकांश लोगों ने केन्द्रीय कृषि कानून पढ़ा ही नहीं है, इस एक्ट से न तो मंडियाँ बंद हो रही हैं और न ही समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद हो रही है, बल्कि एक्ट के जरिए किसानों को और सुविधाएँ ही मिलनी हैं। बुधवार की शाम श्री पटैल नई दिल्ली से जबलपुर पहुँचे।

डुमना एयरपोर्ट पर विधायक अशोक रोहाणी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अभिलाष पांडे, रंजीत पटैल, राजमणि सिंह बघेल, श्रीकांत कुक्की, हरीश ठाकुर, अनिकेत चौरसिया, मुजम्मिल अली समेत अन्य नेताओं ने अगवानी की। इसके बाद श्री पटैल सर्किट हाउस क्रमांक 1 पहुँचे और कुछ देर विश्राम करने के बाद वे वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह की पुत्री के विवाह कार्यक्रम में शामिल होने पहुँचे। श्री पटैल गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे सुबह 9:30 बजे प्रदेश सह संयोजक एवं मीडिया सम्पर्क प्रभारी नीरज भाटिया के निवास पर जाएँगे, इसके बाद 10:30 बजे अनिल पचौरी के लम्हेटाघाट स्थित नारियल फार्म का भ्रमण करेंगे। सुबह 11:30 बजे वे पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे और दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे।

प्रभारी मंत्री ने की माँ नर्मदा आरती
संभाग के प्रभारी मंत्री कमल पटैल बुधवार शाम ग्वारीघाट में माँ नर्मदा की महाआरती में शामिल हुए। तदुपरांत मंत्री श्री पटेल ने श्रीराम-जानकी मंदिर पहुँचकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान विधायक अशोक रोहाणी मौजूद रहे।

अनशनकारियों ने बताईं गौसत्याग्रह की माँगें
नर्मदा गौभक्तों से माँ नर्मदा व गौवंश के संरक्षण संवर्धन के लिए देवउठनी ग्यारस पर समर्थ भैयाजी सरकार के सान्निध्य में ग्वारीघाट तीर्थ क्षेत्र में क्रमिक अनशन स्थल पर प्रभारी मंत्री कमल पटैल पहुँचे। जहाँ पर प्रभारी मंत्री कमल पटैल को समर्थ भैयाजी सरकार ने नर्मदा गौसत्याग्रह की माँगों से अवगत कराते हुए बताया कि माँ नर्मदा के उद््गम अमरकंटक से सम्पूर्ण पथ पर जीवनदायिनी के हरित क्षेत्र जल संग्रहण क्षेत्र पर हो रहे अंधाधुंध निर्माण, अतिक्रमण, खनन, वनों की कटाई से माँ नर्मदा का जीवन क्षेत्र व हरित क्षेत्र बड़ी तीव्रता से खत्म होता जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने समर्थ भैयाजी सरकार एवं जगद््गुरु राघवदेवाचार्य महाराज व संत-आचार्यों के सान्निध्य में सत्याग्रह की माँगों को पूरा करने संकल्प लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser