• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Katangi, Shahpura Including Madhotal And Barela Also Made People A Victim Of Fraud, Carried Out The Incident In The Same Style

ठगबाज टेलर मास्टर के कारनामे:कटंगी, शहपुरा सहित माढ़ोताल व बरेला में भी बनाया लोगों को ठगी का शिकार, एक ही स्टाइल में वारदात को दिया अंजाम

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टेलर मास्टर की ठगी के कई शिकार, पाटन- कटंगी के बाद शहपुरा में भी एफआईआर। - Dainik Bhaskar
टेलर मास्टर की ठगी के कई शिकार, पाटन- कटंगी के बाद शहपुरा में भी एफआईआर।

पाटन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके टेलर छेवला ग्वारीघाट निवासी रोशन कुमार चौधरी के कारनामे एक-एक कर सामने आ रहे हैं। आरोपी ने पाटन के अलावा, कटंगी, शहपुरा, माढ़ाेताल, बेलखेड़ा और बरेला में भी इसी तर्ज पर कई लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

पुलिस के मुताबिक रोशन चौधरी ने पाटन में जहां 76 लोगाें से 1600-1600 रुपए एक लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर ठगा है। उसी तरह उसने कटंगी के डुगरिया में भी 38 लोगों को इसी तरह ठगी की है। डुगरिया गांव निवासी ज्योति अहिरवार ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। आरोपी जुलाई के पहले सप्ताह में उनके गांव पहुंचा था।

42 महीने की किस्त पर एक लाख रुपए लोन दिलाने का दिया था झांसा

ज्योति के मुताबिक वह अपने घर पर थी। मोहल्ले की अन्य 6 महिलाएं भी बैठी थीं। तभी रोशन वहां पहुंचा। काम धंधा शुरू कराने का झांसा देकर बोला कि हर महिला को एचडीएफसी बैंक गोलबाजार शाखा से वह एक-एक लाख रुपए का लोन दिलवा सकता है। 42 महीने में 2630 रुपए की किस्त बनेगी। ब्याज के तौर पर 10,460 रूपया देना पड़ेगा। रोशन नें तैयार होने पर 05-05 लोगों का समूह बनाकर आधारकार्ड, बैंक की पास बुक, पति-पत्नी के संयुक्त फोटो लिए थे।

72 लोगों से 1.15 लाख रुपए ठगे

ज्योति के समूह में भूरी बाई अहिरवार, मीरा अहिरवार, उषा अहिरवार, कल्लू बाई अहिरवार को शामिल किया था। बाद में उसने लोन अधिक होने का हवाला देते हुए पैन कार्ड बनवाने और बीमा के एवज में 1600-1600 रुपए और लिए। सभी से 10-10 रूपए के स्टांप पर हस्ताक्षर भी कराए थे। झांसा दिया था कि 25 दिन में लोन मिल जाएगी। पर किसी को लोन नहीं मिला। वहीं उसके मोबाइल नंबर 7828824117, 9575483564 पर जब फोन किया तो रोशन चौधरी ने नहीं उठाया। आरोपी ने कुल 72 लोगों से कुल 1,15,200 रुपए लिए थे।

शहपुरा में भी आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रोशन ने इसी तरह भिटौनी शहपुरा में वार्ड नंबर 8 निवासी कल्लोबाई सहित 59 लोगों से 1600-1600 रुपए की दर से 94,400 रुपए लिए थे। यहां आरोपी ने 6-6 महिलाओं का समूह बनाया था। 25 दिन में यहां भी सभी को एक-एक लाख रुपए दिलाने का झांसा दिया था। आरोपी मूलतः टेलर मास्टर है और फाक्स कंपनी में शर्ट सिलने का काम करता है। पाटन में आरोपी के खिलाफ सबसे पहले एफआईआर दर्ज हुई थी। पाटन पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी ने पूछताछ में माढ़ोताल, बेलखेड़ा व बरेला क्षेत्र में भी इसी तरह 200 लोगों से तीन लाख से अधिक ठग चुका है।

टेलर से बन गया ठगी का उस्ताद:जबलपुर में 150 से अधिक ग्रामीणों का समूह बनाकर आरोपी देता था लोन पास कराने का झांसा, बीमा के एवज में सभी से ऐंठ चुका है 1600-1600 रुपए

खबरें और भी हैं...