जबलपुर में लोन का फर्जीवाड़ा:महिला को मकान का लोन दिलाने का झांसा दिया; उसके दस्तावेज देकर फायनेंस करा लिया दोपहिया वाहन

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लार्डगंज पुलिस ने वृद्धा से ठगी करने वाले आरोपी को दबोचा। - Dainik Bhaskar
लार्डगंज पुलिस ने वृद्धा से ठगी करने वाले आरोपी को दबोचा।

जबलपुर में लोन का फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। एक बुजुर्ग महिला का भरोसा जीत कर युवक ने मकान का लोन दिलाने का झांसा दिया। आरोपी ने फर्जीवाड़ा कर खुद के नाम पर महिला के दस्तावेजों के आधार पर दुपहिया वाहन फायनेंस करा लिए। जब किस्त वसूली का महिला के पास नोटिस पहुंचा, तब उसे युवक के धोखे की जानकारी हुई।

लार्डगंज पुलिस के मुताबिक नर्मदा नगर रोड संत नगर ग्वारीघाट निवासी मानवती विश्वकर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को बताया कि उसके घर आरोपी राहुल काछी का आना जाना था। वह उसे बुआ बोलता था। अप्रैल 2021 में राहुल उसके घर आया। बोला कि बुआ चलो मैं तुम्हें मकान बनवाने के लिये लोन दिलवा देता हूं।

भरोसा जीत कर दिया धोखा

भरोसा था इस कारण वह राहुल के साथ बैंक चली गई। वहां पर राहुल काछी ने उससे आधारकार्ड, पेनकार्ड, 2 फोटो, इलाहाबाद बैंक और स्टेट बैंक की पासबुक की फोटो कापी करवाकर अपने पास रख लिया। झांसा दिया कि वह उसका होम लोन जल्दी करा देगा। इसके बाद उसे सुजुकी बाइक के शो-रूम राइट टाउन ले गया। वहां गाड़ी लोन से संबंधित कागजातों पर हस्ताक्षर करवाया। उसे धोखे में रखकर उसके नाम से एक्सिस गाड़ी फायनेंस करा ली।

जून में बैंक वाले किस्त वसूलने पहुंचे, तब उसे जानकारी हुई

जून में जब बैंक वाले उसके घर गाड़ी की किस्त वसूलने पहुंचे, तब उसे राहुल काछी द्वारा की गई धोखाधड़ी की जानकारी हुई। राहुल ने उसके नाम पर दुपहिया वाहन फायनेंस कराकर खुद उपयोग कर रहा है। आरोपी से गाड़ी देने या पैसे जमा करने के लिए बोला तो मना कर दिया। लार्डगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

आरोपी 12वीं पास, कार फायनेंस कर चलाता है

टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपी को दुर्गा नगर झिरिया कुआं रामपुर गोरखपुर निवासी राहुल काछी (26) को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर धोखाधड़ी कर फायनेंस कराई हुई बिना नम्बर की दुपहिया वाहन भी जब्त कर लिया गया है। पूछताछ पर पता चला कि राहुल काछी 12वीं पास है। खुद की कार एमपीईबी में अटैच करवाकर स्वयं चलाता है।

खबरें और भी हैं...