MP में माफिया का 2 करोड़ का बंगला ढहाया:शराब की तस्करी से कमाए करोड़ों रुपए, 40 की उम्र तक 65 केस दर्ज; 2 ASP और 110 जवानों के सामने JCB से घर गिराया

जबलपुरएक वर्ष पहले

जबलपुर में पुलिस-प्रशासन और नगर निगम की टीम ने शराब माफिया टिंकू सोनकर पर बड़ी कार्रवाई की। रविवार सुबह उसके 2 करोड़ का आलीशान बंगला ढहा दिया। किसी तरह का बवाल न हो, इसके लिए दो एएसपी, 110 पुलिस कर्मियों, 50 से अधिक नगर निगम कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ये कार्रवाई हुई। कैलाशपुरी गुप्तेश्वर निवासी 40 वर्षीय कुलदीप उर्फ टिंकू सोनकर पर गोरखपुर में 65 मामले दर्ज हैं। इसमें ज्यादातर शराब तस्करी और जुआ फड़ चलाने के मामले हैं।

एसडीएम गोरखपुर दिव्या अवस्थी के मुताबिक खसरा नंबर 46 में टिंकू सोनकर ने 3500 वर्गफीट जमीन पर अवैध दो मंजिला आलीशान भवन और 1000 वर्गफीट में हाॅल बना रखा है। कुल एरिया 6 हजार वर्गफीट है। आरोपी की जमीन की कीमत 1.50 करोड़ रुपए और मकान की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए है। राजस्व रिकाॅर्ड में यह जमीन भरतीपुर निवासी हंसराज पुत्र हुब्बीलाल सोनकर के नाम पर दर्ज है।

टिंकू सोनकर ने शराब की तस्करी और जुआ फड़ संचालित कर अकूत संपत्ति बनाई है।
टिंकू सोनकर ने शराब की तस्करी और जुआ फड़ संचालित कर अकूत संपत्ति बनाई है।

40 की उम्र में 65 अपराध दर्ज हैं
एएसपी रोहित काशवानी और एएसपी गोपाल खांडले के मुताबिक टिंकू सोनकर के खिलाफ जुआ फड़, शराब की तस्करी, मारपीट और धमकी देने के केस दर्ज हैं। आरोपी ने ये अकूत संपत्ति अवैध शराब की तस्करी और जुआ फड़ चलाते हुए बनाई है। पुलिस की इस पर पिछले छह महीने से नजर थी।

6000 वर्गफीट निर्मित मकान को तोड़ा गया।
6000 वर्गफीट निर्मित मकान को तोड़ा गया।

भनक तक नहीं लगने दी कार्रवाई की
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कार्रवाई की प्लानिंग तैयार की। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से इसे साझा किया। 25 सितंबर की रात 12 बजे ही एसपी ने कार्रवाई में शामिल, डीएसपी, सीएसपी सहित दर्जन भर टीआई और अलग-अलग थानों व लाइन का बल को तैयार रहने के निर्देश दिए। सभी को सुबह 6 बजे गोरखपुर थाने में बुलाया गया। उधर, प्रशासन और नगर निगम की टीम भी तैयार थी। सुबह 9.30 बजे अमला कैलाशपुरी गुप्तेश्वर निवासी टिंकू सोनकर के घर पहुंचा।

जरूरी सामान ही निकाल पाया
आरोपी टिंकू सोनकर मौके से फरार हो गया था। घर में पांच सदस्य थे। एसडीएम ने नगर निगम कर्मियों की मदद से घरेलू सामान निकलवाया। इसके बाद 11 बजे से तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई। पुलिस ने चारों तरफ बैरिकेड्स लगाकर आवागमन बंद कर दिया था। माफिया का मकान तोड़ने जाने की खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई। लोग घरों की छतों पर खड़े होकर तमाशबीन बने रहे।

कार्रवाई से पहले सामान खाली कराते हुए पुलिस-प्रशासन का अमला।
कार्रवाई से पहले सामान खाली कराते हुए पुलिस-प्रशासन का अमला।
जेसीबी और टू-हंड्रेड मशीन से तोड़ा जा रहा अवैध कमाई से निर्मित मकान।
जेसीबी और टू-हंड्रेड मशीन से तोड़ा जा रहा अवैध कमाई से निर्मित मकान।
खबरें और भी हैं...