खेल मैदान में किया जा रहा है कचरा भंडारण:कई बच्चे हुए गंदगी से बीमार, वीरेंद्रपुरी वार्ड का मामला

जबलपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जबलपुर के वीरेंद्र पुरी वार्ड में नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है यहां पर रहवासी इलाके में ही कचरा डंप किया जा रहा है, जिसके चलते पूरे इलाके में ना सिर्फ गंदगी का अंबार लगा हुआ है बल्कि बच्चे भी बीमार पड़ रहें हैं। गढ़ा वीरेंद्र पुरी वार्ड में गंदगी से तकरीबन 13 बच्चे बीमार हो गए हैं, बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत मिलने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम कचरे को रहवासी इलाके में ही डंप कर रहे हैं जिसके चलते यहां पर कई तरह की बीमारियां फैल रही है।

वीरेंद्र पुरी वार्ड के प्यासी ग्राउंड में जहां पर कि बच्चे रोजाना खेलते हैं उसी ग्राउंड में कचरा डंप किया जा रहा है। यह कचरा नगर निगम की डोर टू डोर जाने वाली गाड़ियां द्वारा डंप किया जाता है जिसके चलते ना सिर्फ यहां पर कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं बल्कि बच्चे भी बीमार पड़ रहे हैं, स्थानीय पार्षद ने क्षेत्र में कचरा के भंडार किए जाने का विरोध भी किया है। स्थानीय पार्षद ने बताया कि जिस जगह कचरा डंप किया जा रहा है वहां ना सिर्फ स्कूल है बल्कि पास में ही मध्यान्ह भोजन बनता है ऐसे में गंदगी का अंबार लगने के चलते कई तरह की बीमारियां फैल रही है।

स्थानीय लोगों ने नगर निगम से मांग की है कि बच्चों के खेलने वाले ग्राउंड में कचरा डंप किया जा रहा है वहां से कचरा हटाया जाए क्योंकि लगातार बीमारियां फैल रही हैं, बच्चों को परिजनों का कहना है कि अगर जल्द ही यहां से कचरा नहीं हटाया जाए तो बीमारी एक बड़ा रूप ले सकती है क्योंकि अभी तो सिर्फ 13 बच्चे बीमार हुए हैं लेकिन आने वाले समय में हालात और भी बिगड़ सकते हैं।

स्थानीय लोगों की सूचना और बच्चों के बीमार होने के बाद नगर निगम सी.एस.आई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी माना कि रहवासी इलाके में कचरा डंप करने से निश्चित रूप से कई तरह की परेशानियां स्थानीय लोगों के सामने आ रही है, लिहाजा जल्द ही इसका निराकरण किया जाएग।

खबरें और भी हैं...