पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Janta Corona Curfew Will Be For 32 Hours At The End Of The Week, Ration Shops Will Open, Marriage Will Be Allowed With Conditions

जबलपुर में 1 जून से शर्तों के साथ बाजार अनलॉक:सप्ताह के आखिरी में 32 घंटे का रहेगा जनता कोरोना कर्फ्यू, राशन दुकानें खुलेंगी, शादी-विवाह की मिलेगी शर्तों के साथ अनुमति

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
01 जून से अनलॉक में कई तरह की गतिविधियों की मिल सकती है छूट। - Dainik Bhaskar
01 जून से अनलॉक में कई तरह की गतिविधियों की मिल सकती है छूट।

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सोमवार को होने वाली है। इससे पहले ग्रुप के सदस्यों से जो सुझाव आए हैं, वो शर्तों के साथ अनलॉक को शुरू करने की ओर संकेत दे रहे हैं। राशन दुकानों के खुलने से लेकर शादी-विवाह की शर्तों के साथ अनुमति मिलेगी। बाजार को ऑड-इवन के आधार पर खोलने की तैयारी है। सार्वजनिक परिवहन पर अभी रोक रहेगी। होटल-रेस्टोरेंट खुलेंगे, लेकिन पार्सल की सुविधा रहेगी। मास्क पहनने और भीड़ पर नियंत्रण के लिए जुर्माना की राशि 250 से 500 रुपए करने की तैयारी है।

दो दिन पहले जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की वर्चुअल मीटिंग में सदस्यों से सुझाव मांगे गए थे। शनिवार को प्रदेश सरकार ने भी गाइडलाइन तय कर दी है। अब इस मानक में स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखकर अनलॉक में बाजार को खोलने की तैयारी है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के अहम सदस्य डॉक्टर जितेंद्र जामदार और विधायक अशोक रोहाणी से दैनिक भास्कर ने बात कर बाजार खुलने को लेकर मिलने वाली छूट और प्रतिबंधाें को जानने की कोशिश की।

सदस्यों की ओर से इस तरह के रखे गए हैं सुझाव

विधायक नन्दिनी मरावी ने ब्लैक फंगस की बीमारी से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए पर्याप्त दवाओं की उपलब्धता का सुझाव दिया। विधायक अशोक रोहाणी ने ब्लैक फंगस के साथ-साथ पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था बनाने का सुझाव दिया। वहीं घनी बस्तियों में अभी भी सतर्कता बरतने पर जोर दिया। विधायक सुशील तिवारी इंदू ने अनलॉक की प्रक्रिया में खेती-किसानी से जुड़ी सभी गतिविधियों और किसानों को अपनी उपज बेचने को छूट देने का सुझाव रखा है।

विधायक विनय सक्सेना ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से तैयारी करने का सुझाव दिया है। वहीं कृषि उपज मंडी परिसर में भीड़ रोकने के लिए सब्जियों और फल के थोक कारोबार के लिये अलग-अलग समय तय करने का सुझाव दिया। विधायक संजय यादव ने अनलॉक में दी जाने वाली छूटों में अलग-अलग गतिविधियों के लिये अलग-अलग समय तय करने का सुझाव दिया।

MP में 1 जून से अनलॉक की गाइडलाइन:किराना दुकानें खुलेंगी, स्कूल, कॉलेज, सिनेमा और मॉल बंद; हर शनिवार रात से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

वहीं बारिश के पूर्व मकानों की मरम्मत में लगने वाली निर्माण सामग्री को छूटों में शामिल करने का सुझाव दिया। डॉ जीतेन्द्र जामदार ने मास्क न लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के साथ 250 से 500 रुपए का जुर्माना वसूलने का सुझाव दिया है।

खबरें और भी हैं...