पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की सौगात:मेडिकल को अब 24 घंटे मिलेगा पानी, सड़क का भी हो रहा सुधार, 6. 30 करोड़ रुपए से बन रही सड़क

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीजों और चिकित्सकों की खातिर नई पाइप लाइन ही डाल दी

नगर निगम ने गुरुवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल को राहत की दो सौगातें दी हैं। एक तो यहाँ की पानी की समस्या को हमेशा के लिए समाप्त करते हुए राइजिंग मेन लाइन से सीधे कनेक्शन दे दिया है, जिससे अब पूरे परिसर में 24 घंटे सातों दिन पानी लगातार मिलता रहेगा। दूसरा कई महीनों से जर्जर पड़ी मेडिकल के सामने की मुख्य सड़क पर डामरीकरण शुरू करवा दिया गया है। यह सड़क 6 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बन रही है।

नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर ने गुरुवार की शाम को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सामने बन रही सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ये निर्देश दिए कि सड़क ऐसी बननी चाहिए कि बारिश का भी कोई असर न हो। आपने कहा कि सड़क के दोनों तरफ ढाल रहनी चाहिए ताकि पानी निकल सके और गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता न किया जाए। इस मौके पर उपस्थित अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा ने बताया कि कुल 2800 मीटर की सड़क बन रही है और दोनों ओर सड़क की चौड़ाई साढ़े सात मीटर है।

कई दिनों से परेशान थे लोग

मेडिकल के सामने सड़क इतनी जर्जर हो गई थी कि उस पर चलना भी मुश्किल हो गया था। इसे देखते हुए निगमायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शीघ्र ही सड़क का निर्माण किया जाए। कोरोना के कारण अस्पताल में आवाजाही भी बढ़ चुकी है और लगातार एम्बुलेंस और अन्य वाहन आते-जाते रहते हैं, अब सड़क बनने से सभी को राहत मिलेगी।

रमनगरा की लाइन से मिलेगा पानी - बताया जाता है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अब 24 घंटे रमनगरा की लाइन से पानी मिलेगा। इसके लिए नई पाइप लाइन डाल दी गई है और इसे चालू भी कर दिया गया है। फिलहाल मेडिकल टंकी और बोरिंग से अस्पताल में पानी की सप्लाई होती थी, जिसमें हर कुछ दिनों में कोई न कोई समस्या आती थी।

खबरें और भी हैं...