पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • See The List, Where Will The Vaccine Be Taken, Vaccination Will Be Done Today At 38 Places, Option Of On line Registration Will Also Be Available

14 हजार से अधिक को वैक्सीन लगाने बुलाया:जबलपुर में 38 स्थानों पर हुआ वैक्सीनेशन, देख लें लिस्ट, कहां लगा टीका, ऑनसाइन रजिस्ट्रेशन का भी मिला विकल्प

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
6 जून को जिले में 38 स्थानों पर वैक्सीनेशन हुआ। - Dainik Bhaskar
6 जून को जिले में 38 स्थानों पर वैक्सीनेशन हुआ।

जबलपुर में संडे को 38 स्थानों पर वैक्सीन लगी। इसमें 8 सेंटर 45 प्लस वालों के लिए बनाए गए थे। वहीं 30 स्थानों पर 18 प्लस वालों को वैक्सीन लगी। कुल 14 हजार 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का टार्गेट दिया गया था। वैक्सीनेशन के लिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन का भी विकल्प दिया गया था।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर शत्रुघन दाहिया ने बताया कि जिले में 8 सेंटर्स पर 45 प्लस वालों को वैक्सीन लगी। कुल चार हजार का टार्गेट रखा गया था। ये सभी सेंटर्स शहर में बनाए गए थे।

45 प्लस वालों के लिए बनाए गए सेंटर्स की सूची देखें-

ग्रामीण क्षेत्रों में कम वैक्सीनेशन

जिले में रविवार 6 जून को 11 सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए थे। वहीं 19 सेंटर्स शहरी क्षेत्रों में बनाए गए थे। ग्रामीण सेंटर्स पर जहां को-वैक्सीन लगी। वहीं शहरी क्षेत्र के सिर्फ एक सेंटर्स पर को-वैक्सीन लगी। अन्य सभी सेंटर्स पर कोविशील्ड का वैक्सीन लगाया गया। 7400 लोगों को शहरी क्षेत्र में लगाने का टार्गेट दिया गया था। वहीं 2900 ग्रामीण क्षेत्रों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

18 प्लस वालों के लिए जिले में बनाए गए सेंटर्स की सूची देखें-

न्यायालय परिसर में होगा वैक्सीनेशन

महाधिवक्ता पुरूषेन्द्र कौरव की पहल पर उच्च न्यायालय सहित प्रदेश के सभी जिला एवं सत्र न्यायालयों और अन्य न्यायालयों में अधिवक्ताओं तथा न्यायालयों में कार्यरत अधिकारियों- कर्मचारियों के लिए जल्दी ही उनके कार्य स्थल पर कोरोना वैक्सीनेशन सत्र लगाए जाएंगे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश के संचालक टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला ने प्रदेश के सभी जिलों के CMHO और जिला टीकाकरण अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस वेक्सीनेशन सत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को आनसाईट रजिस्ट्रेशन कर कोरोना के टीके लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...