पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेट्रो कीमत के विरोध में आंदोलन:कांग्रेस ने शहर के 24 पेट्रोल पंपों पर किया प्रदर्शन, धरना देकर जताया विरोध

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बल्देवबाग में कांग्रेस जिला कमेटी और सेवा दल के साथ विधायक विनय सक्सेना पहुंचे धरना देने। - Dainik Bhaskar
बल्देवबाग में कांग्रेस जिला कमेटी और सेवा दल के साथ विधायक विनय सक्सेना पहुंचे धरना देने।

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगाता हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन में जबलपुर के कांग्रेसी भी शामिल हुए। कोविड गाइडलाइन के अनुसार कांग्रेस पदाधिकारियों और विभिन्न संगठनों ने शहर के 24 पेट्रोल पंपाें पर एक साथ दोपहर 12 बजे से धरना देकर महंगाई का विरोध किया। इस दौरान पेट्रोल-डीजल भराने वालों से भी इस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सहयोग मांगा।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद दल ने नेता प्रतिपक्ष रहे राजेश सोनकर की अगुवाई में तैयब अली पेट्रोल पंप पर गैस टंकी रखकर धरना दिया। स्लोगन लिखे तख्तियों के माध्यम से सरकार की महंगाई का विरोध किया। राजेश सोनकर ने कहा कि कोरोना काल में लाेगों का काम धंधा बंद है। कई लोग बेरोजगार हो गए और ये सरकार महंगाई बढ़ाती जा रही है। लोगाें की जिंदगी मुश्किल होती जा रही है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम राजेश सोनकर तैयब अली पेट्रोल पंप पर धरना देते हुए।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम राजेश सोनकर तैयब अली पेट्रोल पंप पर धरना देते हुए।

पेट्रो मंहगा कर सरकार आम जनता से कर रही ठगी

उधर, नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव की अगुवाई में शहर कांग्रेस कमेटी और सेवादल ने अग्रवाल पेट्रोल पंप बलदेवबाग चौक पर धरना देकर प्रदर्शन किया। अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि आज एमपी में पेट्रोल 104 तो डीजल 95 रुपए के पार पहुंच गया है। यह आम जनता के साथ ठगी है। पेट्रो कीमत को लेकर जनता में आक्रोश पनपने लगा है।

आम लोगों से मांगा समर्थन

विधायक विनय सक्सेना ने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी उस समय यही मोदी जी विरोध करते थे। सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होते थे। अब पेट्रोल कीमत की बढ़ोत्तरी पर चुप्पी साधे हुए हैं। कांग्रेस ने आम लोगों से अपील की कि वे कांग्रेस का समर्थन करें और केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे।

यहां भी हुआ पदर्शन

महिला कांग्रेस ने रानीताल हनुमान मंदिर पेट्रोल पंप, युवक कांग्रेस ने दीनदयाल चौक पेट्रोल पंप, NSUI ने सिविल लाइन पेट्रोल पंप, जाकिर हुसैन ब्लॉक के द्वारा रददी चौकी पेट्रोल पंप पर दोपहर ढाई बजे, जवाहर लाल नेहरू ब्लॉक छोटी लाइन फाटक पर, इंदिरा गांधी ब्लॉक ने गढ़ा पेट्रोल पंप पर, शंकर सहाय ब्लॉक ने बादशाह हलवाई मंदिर पेट्रोल पंप पर धरना देकर प्रदर्शन किया।

मदन महल ब्लॉक मदन महल महल पेट्रोल पंप पर, गोकलपुर ब्लॉक गोकलपुर पेट्रोल पंप पर, मोतीलाल नेहरू ब्लॉक ने पनेहरा पेट्रोल पंप, कस्तूरबा ब्लॉक ने मेहता पेट्रोल पंप, कैंट ब्लॉक ने बिलहरी पेट्रोल पंप, राधाकृष्णन ब्लॉक ने ब्यौहारबाग पेट्रोल पंप, कमला नेहरू ब्लॉक ने उखरी पेट्रोल पंप, मौलाना ब्लॉक दमोहनाका नाका, रांझी ब्लॉक रांझी पेट्रोल पंप, अल्पसंख्यक प्रकोष्ट व आईटी सेल ने गोहलपुर पेट्रोल पंप, सद्भावना प्रकोष्ठ ने रांझी में, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ ने कृषि कॉलेज के सामने प्रदर्शन किया।

खबरें और भी हैं...