पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मदद:सांसद ने चिन्हित वॉलेंटियर्स को सौंपी किट, विधायक मिले कलेक्टर से

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र जनअभियान परिषद द्वारा संचालित अभियान के अंतर्गत सेवा कार्य में लगे सामाजिक कार्यकर्ताओं व वॉलेंटियर्स को कार्य सुविधा की दृष्टि से सांसद निवास में आयोजित कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह द्वारा किट प्रदान की गई। जिसमें परिचय पत्र, गमछा, कैप, टी-शर्ट एवं मास्क शामिल है। जिले के चिन्हित 10 वॉलेंटियर्स को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सांकेतिक रूप से यह सामग्री प्रदान की गई।

सांसद ने इस दौरान कहा कि जबलपुर हमेशा से सेवा और परोपकार कार्य में अग्रणी रहा है। कोरोना के फर्स्ट फेज में भी जिले के स्वयं सेवी संगठनों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन में योगदान देकर शासन के प्रयासों में सहयोग किया था, जिसके कारण हम इस वैश्विक महामारी के नियंत्रण में सफल रहे थे। पुनः सभी स्वैच्छिक संगठनों, सामाजिक धार्मिक संगठनों के साथ ही सामाजिक कार्यों में हमेशा अग्रणी रहे जनसमुदाय के साथ अभियान से जुड़ें, ताकि किसी को परेशानी न हो। इस दौरान परिषद के बीएस डामोर, सोनिया सिंह, भारत महरोलिया आदि की उपस्थिति रही।
क्षेत्र में की जाएँ व्यवस्थाएँ, जनता परेशान न हो
कोरोना वायरस फैलने के बाद क्षेत्र में लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए कांग्रेसी विधायक कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से मिले और अपनी तरफ से 60 लाख रुपए देने की बात कही। पूर्व मंत्री व पूर्व क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया ने कहा कि उनके क्षेत्र में राशन का वितरण समय पर किया जाए। जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं और वे गरीब हैं, उन्हें भी राशन वितरित किया जाए।

बरगी विधायक संजय यादव ने कहा कि शहपुरा स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टरों की कमी है, जिससे जनता परेशान हो रही है। इसके साथ ही क्षेत्र की शराब दुकानें भी बंद कराई जाएँ। मध्य क्षेत्र के विधायक विनय सक्सेना ने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटरों में भीड़ हो रही है इसलिए इंदौर-भोपाल की तरह ड्राइव इन वैक्सीनेशन सुविधा शुरू कराई जाए। उन्होंने विजय नगर 41 नंबर और उखरी क्षेत्र में जगह भी बताई। कलेक्टर ने कहा कि जल्द ही व्यवस्थाएँ की जाएँगी।

मोक्ष मानव सेवा को चैक से मिला दान
जबलपुर। श्री बाज खेड़ावाल मंडल के द्वारा कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार करने में लगी मोक्ष मानव सेवा को 1 लाख 2 हजार 610 रुपए का सहयोग दिया गया है। यह राशि चैक के माध्यम से दी गई है। सहयोग देते समय मंडल के दीपक गजानंद भट्ट सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
घर-घर पहुँचाई जाएगी दवाई और काढ़ा
केंट विधानसभा की प्रबंधन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में केंट विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी की अध्यक्षता और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसडीएम दिव्या अवस्थी की उपस्थिति में आपदा प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों के साथ हुई। बैठक में घर-घर सर्वे करना, पीड़ित मरीजों को चिन्हित करना, दवाई, काढ़ा पहुँचाना व गरीबों को अनाज उनके घरों तक पहुँचाना जैसे सुझाव दिए गए, जिस पर सहमति बनी।
रेडक्राॅस सोसायटी में दिया एक लाख का चैक
कोविड महामारी के दौरान सभी से जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से सहयोग करने की अपील कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने की थी। जिसके तारतम्य में शुक्रवार को डॉ. जितेंद्र जामदार ने कलेक्टर को जिला रेडक्रॉस सोसायटी के लिए एक लाख रुपए का चैक प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...