पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • MR 4 Vijay Nagar Directly Distributed Problems In The Name Of Building, In Such A Situation That Accidents Are Happening At Every Intersection.

खस्ता हाल:एमआर-4 विजय नगर में सड़क बनाने के नाम पर सीधे बाँट दी तकलीफ, ऐसी हालत है कि हर चौराहे पर हादसे हो रहे

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह शहर की सबसे अच्छी कही जाने वाली सड़क है, जिसके दीनदयाल चौक से उखरी तिराहे तक धुर्रे उड़े हुए हैं।
  • नई सड़क को ऊँचा बनाया और पुराने से मिलान नहीं किया, नाली निर्माण, फुटपाथ का भी काम पूरा करने की बजाय अधूरा छोड़ा
  • जहाँ सड़क नहीं बनी वहाँ डेढ़ से 2 फीट तक गड्ढे, हर चौराहे पर हर पल खतरा

विजय नगर एमआरफोर रोड में बारिश के इन दिनों में आदमी निकलने में बेतहाशा तकलीफ झेल रहा है। सड़क, फुटपाथ, नाली निर्माण के नाम पर यहाँ पिछले एक साल से तमाशा चल रहा है। न सड़क सही बन सकी, न फुटपाथ के साथ न्याय कर सके और न नाली निर्माण को पूरा किया। अब हालत ऐसी है कि थोड़ी सी बारिश हुई तो जहाँ सड़क नहीं बनी उस हिस्से में खासकर चौराहे पर पहुँचकर आदमी सीधे गड्ढे में समा जाता है। एरिया को स्मार्ट बनाने के नाम पर लोगों को अच्छी खासी मुसीबत में डाल दिया है।

खास बात यह भी है कि कई हिस्सों में तो जहाँ पर गड्ढे हैं वहाँ पर बत्ती भी गुल रहती है जिससे आदमी सीधे इन गड्ढों में समा जाता है। एक तरह से जनता को राहत देने के नाम पर और ज्यादा मुश्किलें पैदा कर दी हैं। हर दिन, हर पल यहाँ पर हादसों का खतरा मुख्य सड़क पर बढ़ गया है। सड़कों की बदतर हालत को लेकर नगर निगम लोक निर्माण विभाग कहता है कि इसमें बारिश के बाद सुधार होगा पर सुधार से पहले चलने लायक बनाये रखना भी भूल गये।

सड़क ऊँची बनाई, मिलान नहीं किया
अग्रसेन चौराहा चौपाटी के सामने से जो तकलीफ आरंभ होती है तो अहिंसा चौक, स्टेट बैंक चौराहा और आगे दीनदयाल चौक तक आदमी कूदता-फाँदता हुआ आगे बढ़ पाता है। जहाँ पर अभी सड़क बनी है वह हिस्सा ऊँचा है और जहाँ नहीं बनी वह नीचा, अब पानी आकर नीचे वाले हिस्से में जमा हो गया है। जो हिस्सा नीचे है वहाँ पर गड्ढे हो गये और इतने बड़े गड्ढे हैं कि कार का पूरा चका इसमें समा जाता है। यदि थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो गाड़ी को हानि और सामने से आ रहे व्यक्ति से सीधी टक्कर भी हो सकती है। जब भी बारिश होती है तो बड़े एरिया में पानी जमा होकर गड्ढा भी दिखाई नहीं देता है।

हर काम हर हिस्से में अधूरा- नगर निगम यहाँ पर पिछले एक-डेढ़ साल से निर्माण कार्य, सड़कों का सौंदर्यीकरण कर रहा है पर यह काम अब भी अधूरा है। कोई काम अधूरा रहे तो उसको इस तरह से जारी रखा जाता है कि जनता को किसी तरह की तकलीफ न हो पर यहाँ तो जैसे आम आदमी को मुसीबत बाँटने की मुहिम सी छिड़ी हुई है। न फुटपाथ, न नाली को चौराहे तक पूरा बनाया जा सका और सड़क की हालत तो देखकर लगता है कि जैसे कोई देखरेख करने वाला ही नहीं है। और शहरों में ऐसे नये इलाके कितने सुंदर हैं और उनका निर्माण भी सलीके से किया जा रहा है।

चौराहों पर गुमटी और कब्जे- पूरे विजय नगर एरिया में जितने भी प्रमुख चौराहे हैं उनमें गुमटी और कब्जा करने की होड़ सी मची हुई है। उखरी चौराहा, चौपाटी के आसपास, अहिंसा चौराहा और दीनदयाल चौक तक जहाँ पर गड्ढे ज्यादा हैं वहीं पर पूरी तरह से कब्जे हैं। अब निकलने के दौरान यहाँ पर कई तरह से सावधानी बरतनी पड़ती है। थाेड़ी असावधानी बड़ा हादसा करा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें