पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ सर्वेक्षण:नगर निगम को मिला ओडीएफ प्लसप्लस का दर्जा, निरीक्षण शुरू होने से पहले ही मिले 700 नम्बर

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण शुरू होने से पहले ही मिले 700 नम्बर - Dainik Bhaskar
निरीक्षण शुरू होने से पहले ही मिले 700 नम्बर
  • स्वच्छ सर्वेक्षण का निरीक्षण शुरू होने से पहले ही मिले 700 नम्बर

भारत सरकार के शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय ने नगर निगम को ओडीएफ प्लसप्लस का दर्जा प्रदान कर दिया है। इस प्रकार शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण के मुख्य निरीक्षण के पहले ही 700 नम्बर हासिल हो गए हैं। अब स्टार रेटिंग की टीम आएगी और उसके बाद कभी भी मुख्य सर्वेक्षण का दल आ सकता है।

दर्जा हासिल होने से निगम के अधिकारी गदगद हैं, लेकिन शहर की हकीकत तो वे भी जानते हैं कि यहाँ के टॉयलेट्स कितने अच्छे हैं और कितने लोग उनका उपयोग करते हैं। नगर निगम की ओर से जारी किए गए वक्तव्य में कहा गया कि शहर को यह उपलब्धि संभागायुक्त एवं नगर निगम के प्रशासक बी. चन्द्रशेखर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह के कुशल मार्गदर्शन में हासिल हुई है और इस उपलब्धि का श्रेय शहर के नागरिकों को दिया जाता है।

ओडीएफ प्लसप्लस सर्टिफिकेशन के संबंध में निगमायुक्त ने बताया कि नागरिकों का सकारात्मक सहयोग और स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के स्वच्छता अभियान में लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की मेहनत रंग लाई है। उन्होंने बताया कि इसके पहले स्वच्छता अभियान 2019 एवं 2020 में भी शहर को ओडीएफ प्लसप्लस का दर्जा प्राप्त हो चुका है। ओडीएफ के बाद अब शहर को स्वच्छता में भी अव्वल परिणाम लाने कृत संकल्पित होकर काम करने की आवश्यकता है।

6 हजार अंकों का होगा पूरा सर्वेक्षण

पूरा स्वच्छ सर्वेक्षण 6 हजार अंकों का होगा, जिसके लिए पहला पायदान ओडीएफ प्लसप्लस का है। इसमें 700 नम्बर हासिल हो गए हैं। अब स्टार रेटिंग की टीम आएगी और इसमें पिछले साल शहर बुरी तरह फ्लॉप हो गया था क्योंकि तब 7 स्टार के लिए अप्लाई किया गया था और कुछ भी हासिल नहीं हो पाया था। इस बार 5 स्टार के लिए अप्लाई किया गया है, जिसमें 700 अंक मिल सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser