• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Municipal Corporation Sweated In Removing 71 Encroachments, Debris Spread In The Roads, Proceedings Will Continue

रांझी-घमापुर स्मार्ट सड़क:71 अतिक्रमण हटाने में नगर निगम का पसीना छूटा, सड़कों में फैला मलबा, कार्यवाही रहेगी जारी

जबलपुर13 दिन पहले
अतिक्रमण तोड़ता हुआ निगम का बुलडोजर।

दो वर्षों से अतिक्रमणों में उलझी घमापुर-रांझी स्मार्ट रोड के निर्माण में बाधक बचे हुए अतिक्रमणों को नगर निगम के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। नगर निगम के द्वारा सुबह से ही कार्रवाई शुरू की गई। देर शाम तक कार्रवाई जारी रहीं। जिसमें डिवाइडर के दोनों तरफ के अतिक्रमण को हटाया गया।

प्रोजेक्ट प्रभारी कमलेश अग्रवाल के मुताबिक पीएनबी से लेकर घमापुर चौराहे तक करीब 71 अतिक्रमण काबिज थे। जिन्हें लगभग तोड़ दिया गया है। शेष 4 अतिक्रमण है। इसे भी रविवार तक तोड़ दिया जाएगा।

कार्रवाई के बाद सड़क के दोनों तरफ फैला हुआ मलबा।
कार्रवाई के बाद सड़क के दोनों तरफ फैला हुआ मलबा।

सावधानी रखते हुए अतिक्रमण हटाने के पूर्व नगर निगम के द्वारा विद्युत पोल से घरों के कनेक्शन काटे गए। अतिक्रमण तोड़ने के बाद पीएनबी से लेकर घमापुर तक 300 मीटर की रेंज में नाली का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। लोगों को आवागमन करने में कठिनाई न हो इसके लिए भी वैकल्पिक व्यवस्था की गई।

कार्रवाई को देखने सड़क पर दिखी जनता।
कार्रवाई को देखने सड़क पर दिखी जनता।

अगले हफ्ते से सड़क का शुरू होगा कार्य

घमापुर से चुंगी चौकी तक के सभी अवरोधों व अतिक्रमणों को हटवाकर मार्ग चौड़ीकरण के कार्य को प्रारंभ कराया जाएगा। विभागीय अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी अवरोधों को दूर करने के निर्देश दे दिए गए हैं। घमापुर-रांझी तक करीब 23 करोड़ की लागत से बन रही 9 किमी लंबी व 80 फीट चौड़ी स्मार्ट रोड का निर्माण कराया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान भारी बल में पुलिस बल मौजूद रहा।