• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • In Jabalpur, The Husband Killed His Wife With An Ax While Sleeping, Later Himself Went To The Field And Hanged Himself.

पत्नी को मारकर खुदकुशी:जबलपुर में सो रही महिला की पति ने कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, खुद खेत में जाकर फांसी लगाई

जबलपुर3 महीने पहले

जबलपुर में पत्नी की हत्या के बाद अधेड़ फांसी पर झूल गया। पति ने सोते समय पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी और फिर खेत में जाकर फंदे से झूल गया। हैरानी की बात ये है कि परिवार में किसी को वारदात के समय इसकी भनक भी नहीं लगी। देर रात जब परिजनों की नींद खुली तो उन्हें इस बारे में पता चला।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पति को कम सुनाई देता था। वह कहता था कि पत्नी उसका इलाज नहीं करा रही है। आशंका जताई जा रही है कि इसलिए उसने पत्नी को मार डाला।

कुंडम टीआई प्रताप सिंह के मुताबिक ये वारदात ददरगवां गांव की है। आदिवासी बाहुल्य इस गांव में अधिकतर लोग खेती-किसानी से जुड़े हैं। कुंडम थाने से 20 किमी दूर ददरगवां गांव निवासी पुन्नू सिंह (54) और मंगीबाई के बीच मंगलवार देर रात किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद पुन्नू शाह ने पत्नी मंगीबाई (48) पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। उसके चेहरे और सिर में वार किया था। बाद में वह घर से दो किमी दूर खेत पहुंचा और वहां फंदे से झूल गया।

खेत में पहुंची पुलिस टीम घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए।
खेत में पहुंची पुलिस टीम घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए।

बहू पानी पीने आई तब पता चला
घर में पुन्नू शाह की पत्नी मंगी बाई के अलावा 17 साल की बेटी ज्योति और बहू देववती भी थीं, लेकिन दोनों को इस घटना के बारे में देर रात ढाई बजे पता चला। दोनों अंदर, जबकि सास-ससुर बाहर सो रहे थे। बहू देववती को रात ढाई बजे प्यास लगी तो वह बाहर निकली, तब जाकर उसे घटना के बारे में पता चला।

खेत में पेड़ से लटका मिला पुन्नू सिंह।
खेत में पेड़ से लटका मिला पुन्नू सिंह।

उसने देखा कि खटिया पर उसकी सास मंगीबाई खून से लथपथ मृत हालत में कमरे में पड़ी है। यह देखकर वह चीख पड़ी, आवाज सुनकर सो रही मंगीबाई की बेटी भी बाहर आई। थोड़ी देर बाद आसपास के लोग जुट गए। फिर पता चला कि पुन्नू घर से गायब है। उसकी तलाश की जाने लगी तो किसी ने खेत में पेड़ से लटकी उसकी लाश देखी। पुन्नू सिंह के तीन संतानों में बड़ी बेटी अयोध्या की शादी हो चुकी है। वहीं बेटा लोकेश बाहर नौकरी करता है।

ASP संजय अग्रवाल और DSP अपूर्वा किलेदार घटनास्थल पर ग्रामीणों से पूछताछ करते हुए।
ASP संजय अग्रवाल और DSP अपूर्वा किलेदार घटनास्थल पर ग्रामीणों से पूछताछ करते हुए।

मर्डर और सुसाइड की इस वारदात की खबर मिलते ही कुंडम टीआई मौके पर पहुंचे। सूचना पर जबलपुर से एएसपी संजय अग्रवाल और डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार भी एफएसएल टीम के साथ पहुंची। परिजनों के बयान लिए जा रहे हैं। दोनों शवों को कुंडम पीएम के लिए भिजवा दिया है। डीएसपी अपूर्वा किलेदार ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि पुन्नू साइको टाइप था। उसे कान से कम सुनाई पड़ता था। वह इसे लेकर अक्सर पत्नी से लड़ता था कि उसका इलाज नहीं करा रही है।

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पुन्नू सनकी टाइप था।
ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पुन्नू सनकी टाइप था।
खबरें और भी हैं...