पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गला घोंटकर हत्या:काला जादू के संदेह में पड़ोसन ने किया दो साल की मासूम का कत्ल

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अधारताल थाना क्षेत्र में आने वाले कंचनपुर भट्ठा मोहल्ला स्थित रवींद्र का बाड़ा में रहने वाली एक मासूम बच्ची की पड़ोस में रहने वाली महिला ने गला घोंटकर हत्या कर दी। बच्ची की हत्या करने वाली महिला को संदेह था कि उसकी माँ काला जादू करती है और इसी के चलते कुछ समय पूर्व आरोपी महिला की बीस दिन की बच्ची की मौत हुई थी। पड़ोसी महिला के घर बच्ची की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना लगने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और लाश बरामद की। वहीं हंगामा होने की स्थिति को देखते हुए घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया है। सूत्रों के अनुसार कंचनपुर में रवींद्र का बाड़ा है जिसमें करीब 1 दर्जन परिवार रहते हैं। बाड़े में रहने वाले हसन अली अपनी पत्नी और बच्ची के साथ रहते हैं, वहीं पड़ोस में अमरदीप अपनी पत्नी बबीता साहनी उम्र 19 वर्ष के साथ रहता है। दोपहर दो बजे के करीब हसन अली की दो साल की बेटी नायरा खातून घर के बाहर खेल रही थी। अचानक वह गायब हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की और बाड़े के हर घर में उसकी तलाशी शुरू की गई। करीब दो घंटे बाद 4 बजे के करीब पड़ोस में रहने वाले अमरदीप के घर की तलाशी लेने पर मासूम बच्ची नायरा खातून मृत अवस्था में मिली। उसके गलेे में चुनरी लपटी हुई थी। बच्ची की लाश बरामद होने के बाद बाड़े में हंगामा शुरू हो गया और स्थिति बेकाबू होती देख पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और स्थिति को काबू में कर शव बरामद करते हुए हत्या का मामला दर्ज कर पड़ोसी महिला बबीता साहनी पति अमरदीप साहनी को हिरासत में लिया है। उधर घटना की जानकारी लगने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, सीएसपी अशोक तिवारी, टीआई शैलेष मिश्रा व एफएसएल की टीम मौके पर पहुँची और घटना की जाँच करते हुए साक्ष्य एकत्र किए गये।

सीसीटीव्ही कैमरे से खुला राज
घटना के संबंध में परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी के अचानक गायब होने की जानकारी लगने पर उसकी आसपास तलाश की गई लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। इसके बाद बाड़े में लगे सीसीटीव्ही कैमरों की जाँच की जाने पर पता चला कि बच्ची बाड़े के बाहर नहीं निकली है। कैमरे की जाँच के बाद बाड़े के सभी घरों की बारी-बारी से तलाशी शुरू की गई और पड़ोसी अमरदीप के घर में बच्ची मृत अवस्था में मिली।

काले जादू करने का था संदेह
जाँच में पता चला कि हसन अली और अमरदीप एक ब्रेकरी में काम करते हैं और दोनों पड़ोसी हैं लेकिन दोनों की परिवार में बनती नहीं थी। करीब दो माह पूर्व अमरदीप की पत्नी बबीता ने एक बेटी को जन्म दिया था। उसकी बेटी की 20 दिन बाद पीलिया के चलते मौत हो गई थी। बेटी की मौत के बाद बबीता को संदेह था कि उसकी पड़ोसन रेश्मा ने काला जादू किया है जिसके कारण उसकी बेटी की मौत हुई है। इस बात को लेकर पूर्व में भी उनके बीच झगड़ा होने की बात सामने आई है।

कमरे मंे बंद कर लगाया ताला
पुलिस के अनुसार मासूम बच्ची के मुँह में कपड़ा ठूँसकर उसका अपहरण किया और फिर अपने घर के अंदर ले जाकर कपड़े से उसका गला घोंट दिया। इसके बाद क्रूरता पूर्वक कपड़े में कई गठानें बाँधी और बच्ची को चादर में लपेटकर छोड़ने के बाद कमरे में ताला लगाया और फिर पीछे की ओर बने बाथरूम में नहाने के लिए चली गई। बच्ची की हत्या का राज खुलने पर बबीता काे हिरासत में लिया गया तो उसके हाथ में खरोंच के निशान मिले हैं जिससे यह आशंका नजर आ रही है कि दम घुटते समय बच्ची ने संघर्ष किया था।

कैमरे में बबीता के साथ दिखी बच्ची
जानकारों के अनुसार घटना के बाद कैमरे की जाँच करने पर मासूम बच्ची अंतिम बार करीब 1 बजकर 58 मिनट पर पड़ोसी महिला बबीता के साथ नजर आई थी। जिसके बाद मकान मालिक की बेटी प्रिया ने बाड़े के सभी घरों की तलाशी लेने के लिए कहा था और जैसे ही बबीता के घर की तलाशी ली गई मासूम बच्ची कमरे में पड़ी मिली जिसके बाद वहाँ के रहवासी बच्ची को तत्काल चिकित्सक के पास ले गये जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अपहरण कर बच्ची की हत्या
अधारताल थाना क्षेत्र में जादू टोना के संदेह में दो साल की बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या की गई है। इस मामले में आरोपी महिला को हिरासत में िलया गया है। वहीं घटना के बाद तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें