पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Seized Suicide Note Written In English From Navjot's Room, It Is Written That She Was Giving Life Due To Stress, Father Used To Accuse The Daughter Of Harassment

नवविवाहित दंपती सुसाइड केस:नवजोत के कमरे से अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट जब्त, लिखा- तनाव के चलते दे रही जान; पिता का आरोप- बेटी को करते थे प्रताड़ित

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विक्टोरिया जिला अस्पताल में पंचनामा के दौरान बेटी के शव के पास बिलखती मां, पिता व भाई। - Dainik Bhaskar
विक्टोरिया जिला अस्पताल में पंचनामा के दौरान बेटी के शव के पास बिलखती मां, पिता व भाई।

जबलपुर में ब्याही होशियापुर (पंजाब) निवासी नवजोत (28) ने तनाव के चलते आत्महत्या की थी। शनिवार को मां-पिता और भाई की मौजूदगी में पुलिस द्वारा सील किया हुआ कमरा खोल गया। एक बुक में अंग्रेजी में लिखा पांच लाइन का सुसाइड नोट मिला। इसमें लिखा है कि पापा-मम्मी मुझे माफ करना। स्ट्रेस (तनाव) अब बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है। मैं इस दुनिया से जा रही हूं। नवजोत की मौत की खबर सुनकर जर्मनी में पदस्थ इंजीनियर पति सिमरन ने भी सुसाइड कर लिया था।

जानकारी के अनुसार होशियारपुर से शनिवार सुबह उसके पिता सेना से रिटायर्ड सूबेदार सतपाल सिंह और मां जबलपुर पहुंचे थे। वहीं, भाई अरविंदर रात में ही आ गया था। वह सेना में मेजर है और पाठनकोट में तैनात है। वर्तमान में वह महू ट्रेनिंग के लिए आया हुआ है। गोरखपुर पुलिस ने मायके वालों की मौजूदगी में विक्टोरिया अस्पताल में शव का पंचनामा किया।

बेटी के शव देख पिता और मां फफक पड़े। पिता सतपाल सिंह का आरोप है, उसकी बेटी को ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। उस पर कम दहेज मिलने का ताना मारते रहते थे। दामाद के जर्मनी में होने की वजह से वह अकेली तनाव में आ गई थी। सास-ससुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

नवजोत मक्कड़ (28) की जीवित अवस्था की फोटो।
नवजोत मक्कड़ (28) की जीवित अवस्था की फोटो।

मायके वालों की मौजूदगी में खोला गया कमरा
गोरखपुर टीआई सारिका पांडे के मुताबिक मायके वालों की मौजूदगी में नवजोत का कमरा खोला गया। उसका मोबाइल जब्त कर जांच में लिया गया है। वहीं, सुसाइड नोट भी जब्त कर हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को भेजा जा रहा है। भाई अरविंदर ने हैंडराइटिंग की पहचान की है। नवजोत के कुछ सामान थे, जो मायके वाले अपने साथ ले गए। कमरे की एफएसएल टीम ने भी जांच की थी। पीएम के बाद नवजोत का शव लेकर मायके वाले होशियारपुर रवाना हो गए।

नवविवाहित दंपती ने किया सुसाइड:जबलपुर में लड़की घर में फंदे से झूली, खबर सुन जर्मनी में इंजीनियर पति ने दे दी जान; चार महीने पहले हुई थी शादी
जर्मनी की कंपनी भिजवाएगी सिमरन का शव
उधर, पत्नी नवजोत की आत्महत्या की खबर सुनकर जर्मनी में सुसाइड करने वाले पति सिमरन का शव वहां की पुलिस कंपनी के माध्यम से जबलपुर भिजवाएगी। पिता हरविंदर मक्कड़, उनकी पत्नी व बहन का रो-रो कर बुरा हाल है। एक साथ बेटा-बहू की मौत से परिवार गहरे सदमे में है। हरविंदर की बेटी का भी तलाक हो चुका है। एक नाती है, पर मानसिक रूप से कमजोर है।

बेड पर कुर्सी रखकर साड़ी को पंखे से बांध कर लटकी थी नवजोत।
बेड पर कुर्सी रखकर साड़ी को पंखे से बांध कर लटकी थी नवजोत।

4 माह पहले हुई थी शादी
होशियारपुर पंजाब निवासी नवजोत मक्कड़ की शादी चार महीने पहले जनवरी 2021 में जबलपुर निवासी सिमरन मक्कड़ (32) से हुई थी। नवजोत का ससुराल गोरखपुर क्षेत्र के रामपुर तिराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे है। पति सिमरन जर्मनी में इंजीनियर था। शादी के कुछ समय बाद वह जर्मनी चला गया था। नवजोत ने शुक्रवार तड़के चार-पांच बजे के लगभग उसने कमरे में खुद को बंद कर पंखे में साड़ी का फंदा लगाकर झूल गई थी। इसकी खबर पति सिमरन को हुई, तो उसने भी सुसाइड कर लिया था।

खबरें और भी हैं...