पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम के हाल:महाकोशल और विंध्य शीतलहर की चपेट में, नौगांव और पचमढ़ी में रात्रि का पारा 2 डिग्री के करीब

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरकंटक स्थित औषधि उद्यान में जमी ओस की परत। - Dainik Bhaskar
अमरकंटक स्थित औषधि उद्यान में जमी ओस की परत।
  • नौगांव और पचमढ़ी में रात्रि का पारा 2 डिग्री के करीब जबकि उमरिया में पारा 3 डिग्री

उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं और किसी सिस्टम के प्रभावी नहीं होने के कारण शीतलहर ने महाकोशल और विंध्य को चपेट में ले लिया है। शनिवार को लोगों को गलन भरी ठंड का अहसास हुआ। उमरिया जिले में शनिवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो बीते 24 घंटों की तुलना से 5.8 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

उमरिया जिले के चंदिया तहसील के ग्राम बड़वार में पाला पड़ने से खेतों पर ओस की परत जम गयी। उमरिया जिले में शीतलहर चली। अनूपपुर जिले के अमरकंटक में रामघाट के पास और कपिलधारा के आसपास में ओस जम गई। जबकि सिवनी जिला तीव्र शीतलहर की चपेट में रहा। मौसम विभाग भोपाल के डॉ. जीडी मिश्रा के अनुसार शीतलहर पूरे प्रदेश में है और न्यूनतम पारा 5 डिग्री के आसपास है। आगामी दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा।

पूरे प्रदेश में न्यूनतम पारा 5 डिग्री के आसपास

छतरपुर के नौगांव और पर्यटन स्थल पचमढ़ी में रात्रि का पारा 2 डिग्री के करीब रिकार्ड किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम रहा। इस दौरान रायसेन में 2.8, ग्वालियर में 3.4, दतिया में 3.7, खजुराहो 4.0, दमोह में 4.2, सतना 4.4, रीवा 4.5, जबलपुर में 4.8, गुना में 4.9, टीकमगढ़ में 5, भोपाल में 5.2, बैतूल में 6.2, सागर 6.4 डिग्री सेल्सियस रात्रि का तापमान दर्ज किया गया।

इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी रात्रि का पारा 9 डिग्री के नीचे बना रहा। सागर, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, कटनी, रीवा, सतना, डिंडोरी, बैतूल, खंडवा, खरगौन, धार, रतलाम, उज्जैन एवं शाजापुर जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने और जबलपुर में तीव्र शीतलहर चलने का ‘ऐलो अलर्ट’ जारी किया गया है। छतरपुर और टीकमगढ़ में शीतलहर चलने का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें