पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेजी से हो रही सफाई:नर्मदा के घाटों से कई टन सिल्ट हटा चुके नगर निगम के कर्मी, ठेकेदार को जारी हुआ नोटिस

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के दौरान आई बाढ़ ने नर्मदा के तटों पर कई टन सिल्ट फैला दी है। इसमें से बहुत सी सिल्ट को हटाया जा रहा है, जबकि बची हुई सिल्ट को नदी में ही बहाया जा रहा है। इस कार्य में निगम के 45 कर्मचारी दिन-रात जुटे हुए हैं और जेसीबी से लेकर जेट मशीन भी सक्रिय है। कार्य में लापरवाही करने वाले ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गया है और समय पर कार्य न करने पर जुर्माना भी लगाने का निर्णय लिया जा रहा है।

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि बाढ़ के दौरान ग्वारीघाट के जिलहरी घाट, उमाघाट, दरोगा घाट, सिद्धघाट और नावघाट आदि में कई टन सिल्ट जमा हो गई थी। इस सिल्ट को पहले तो उठवाया गया और ट्रिपर के माध्यम से घाट क्षेत्र से दूर फिंकवाया गया, जिस सिल्ट को उठाया नहीं जा सकता था उसे पॉवर जेट मशीन के जरिए नदी में ही बहा दिया गया।

इस कार्य को तेजी से करने और पितृमोक्ष अमावस्या के पहले ही घाटों को साफ-सुथरा बनाने के निर्देश निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने दिए थे। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है और सही जवाब नहीं मिलने पर जुर्माना लगाया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि सुबह से शाम तक 30 कर्मचारी और रात से सुबह तक 15 कर्मचारियों की तैनाती की गई है जो लगातार साफ-सफाई कार्य कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें