चुनाव में बरती लापरवाही:वाणिज्यकर उपायुक्त को नोटिस, 2 दिन में दे जवाब

जबलपुर3 महीने पहले

त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव हो रहें है। लिहाजा ऐसे समय में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अधिकारी कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में लापरवाही ना बरतें, बावजूद इसके कुछ अधिकारी ऐसे हैं जो कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश से अनभिज्ञ होकर लापरवाही कर रहे हैं। जबलपुर में भी वाणिज्यकर उपायुक्त ने जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश की अवहेलना करते हुए चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। जिसके चलते जिला निर्वाचन अधिकारी ने वाणिज्यकर उपायुक्त को नोटिस जारी कर 2 दिन के भीतर जवाब मांगा है।

नही दिया संतोषजनक जवाब तो होगी कार्रवाई..जानकारी के मुताबिक वाणिज्यकर विभाग के ऑडिट विंग कार्यालय में पदस्थ उपायुक्त चंद्रशेखर चौहान की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई थी। बावजूद इसके उन्होंने बिना सूचना के चुनाव ड्यूटी उसे अनुपस्थित हो गए। जिसके चलते उपायुक्त चंद्रशेखर चौहान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में उपायुक्त को 2 दिन का समय दिया गया है कि वह है अपना जवाब पेश करें नहीं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

सिविल सेवा का किया है उपायुक्त ने उल्लंघन....जबलपुर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ इलैयाराजा टी ने बताया कि वाणिज्यकर उपायुक्त चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित होकर मध्यप्रदेश सिविल सेवा 1966 के नियमों का उल्लंघन उनके द्वारा किया गया है। अगर वह सही जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। हम आपको बता दें कि वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त चंद्रशेखर चौहान की बरगी क्षेत्र में जोनल सेक्टर अधिकारी का दायित्व सौंपा गया था। कलेक्टर जब निरीक्षण के दौरान बरगी पहुंचे तो उपायुक्त चंद्रशेखर चौहान अनुपस्थित मिले थे।